योगी पुलिस का बेरहम चेहरा, वर्दी के नशे में वृद्ध शख्स को रातभर पीटा

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 06:07 PM (IST)

गोंडा: योगी सरकार की पुलिस है कि सुधरने का नाम ही नहीं ले रही है, अपने वर्दी के नशे में किसी भी पीड़ित की समस्या को सुनके बजाय उलट उसे ही दोषी बना कर पड़ताडि़त करने में लगी रहती है। ऐसा ही ताजा मामला गोंडा जिले से सामने आया है। जहां पर एक शख्स को चौकी इंचार्ज ने बर्बरता पूर्वक पिटाई की साथ ही उसे लॉकप में बद कर दिया। आरोप है कि पीड़ित ने बार -बार चौकी इंजार्ज से रहम की भीख मांगता रही लेकिन योगी पुलिस उसकी एक न सुनी और रातभर पेड़ में बांधकर पीटता रहा। वहीं पीड़ित ने मामने की शिकायत उच्यअधिकारीयों से कर न्याय की गुहार लगाई है।

जानकारी के मुताबिक मामला गोंडा जिले के कौडिय़ा थाना क्षेत्र के दुबहा चौकी का बताया जा रहा है। जहां पर गांव निवासिनी साजरुल को पुलिस ने एक वृद्ध को बुरी तरह मारापीटा है।  वहीं पीड़ित की पत्नी महिला ने बताया कि गांव के कुछ लोगों के साथ उसका जमीनी विवाद चल रहा है । जिसका मुकदमा न्यायलय में विचाराधीन है। आरोप है कि 21 फरवरी को चौकी के दो पुलिसकर्मी उसके घर पहुंचे और गोले से कहा कि चौकी चलो तुम्हे साहब ने बुलाया है।

महिला ने बताया कि पति जब चौकी पर पहुंचा तो देखा कि विपक्षीगण पहले सी ही चौकी में बैठे थे। वहां पहुंचते ही चौकी इंचार्ज रामधारी दिनकर ने बूढ़े पति को गाली गलौज देते हुए उनकी जमकर पिटाई की।  उसके बाद सिपाहियों से कहा कि इसे खंबे में बांध दो। महिला ने बताया कि पति हाथ जोड़ता रहा परंतु सिपाहियों ने उसकी एक न सुनी और खंभे से बांधकर उसे खूब मारापीटा। वहीं सामने बैठे विपक्षी मारपीट देखकर हंस रहे थे।  महिला का आरोप है कि रात भर चौकी पर रखने के बाद सुबह उसे छोड़ दिया गया। पीड़ित ने ममाले की शिकायत अच्यअधिकारीयों से कर न्याय की गुहार लगाई है।

Content Writer

Ramkesh