वाराणसीः सरदार पटेल जयंती पर 'रन फॉर यूनिटी' के जरिए दिया राष्ट्रीय एकता का संदेश

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2017 - 12:13 PM (IST)

वाराणसीः आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की 142 जयंती वाराणसी में बड़ी धूम से मनाई गई। सरदार पटेल युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने बाइक जुलूस निकाला। फतेहगढ़ स्थित डीएन कालेज परिसर में स्थापित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बाइक रैली रवाना हुई। युवा ने हाथों में तिरंगे थामे थे।

जिले मेें सरदार पटेल जयंती की धूम सुबह से ही सड़कों पर दिखाई देने लगी। यहां बच्चे बूढ़े और जवान सभी "रन फ़ॉर यूनिटी" के तहत मलदहिया स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा के पास एकत्रित हुए। जहां से राष्ट्रीय एकता का संदेश देते हुए लोगों ने दौड़ शुरू की जो शहर के विभिन्न रास्तो से होकर गुजरी।

इस अवसर पर शिक्षक संघ के अध्यक्ष और बीजेपी नेता हरेंद्र राय भी मौजूद रहे। जहां उन्होंने कहा कि आज हम सब यहां अपने प्रणेता रहे सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के जयंती के अवसर पर एकत्रित हुए है। हम सब वाराणसी में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 142 जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस दौड़ के रूप में मना रहे है। यहां बच्चे से बूढ़े तक सभी एकत्रित हुए। वहीं रैली फतेहगढ़ कोतवाली, सेंट्रल जेल चौराहा होते हुए रैली भोलेपुर पहुंची। शहर का भ्रमण कर पटेल पार्क पर सम्पन्न हुई।

सरदार वल्लभ भाई पटेल भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। भारत की आजादी के बाद वे प्रथम गृह मंत्री और उप-प्रधानमंत्री बने। सरदार वल्लभभाई पटेल लौह पुरूष के रूप में जाने जाते है। एक शूरवीर से कम इनकी ख्याति न थी। देश की आजादी में इनका बहुत बड़ा हाथ माना जाता है।