मौसम विभाग का अंदेशा, UP के इन 11 जिलों में आज आएगी बारिश-आंधी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 08:01 PM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट के बीच भीषण गर्मी की समस्या भी एक गंभीर समस्या बन गई है। लोग बढ़ती गर्मी से तपन और उमस की मार झेल रहे हैं। मौसम आए-दिन परिवर्तित होता जा रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने  उत्तर प्रदेश में फिलहाल गर्मी से राहत का अनुमान जताया है। विभाग के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश  के 11 जिलों में आज रात 10 बजे तक आंधी-बारिश की संभावना है।

बता दें कि मौसम विभाग ने पश्चिमी प्रदेश के कुल 11 जिलों में बारिश व आंधी की संभावना जताई है। इन जिलों में गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, मथुरा, आगरा, हाथरस, बुलंदशहर, संभल, मेरठ, हापुड़ और बागपत शामिल हैं। वहीं नोएडा के कुछ इलाकों में तो बारिश का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

वहीं मौसम विभाग ने अंदेशा जताया है कि 14 जून तक प्रदेश का मौसम गर्म बना बना रहेगा। प्रदेश में कुछ जिलों में या कहीं कहीं तेज हवा के झोंकों के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, जिससे वहां गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकेगी लेकिन बाकी जगहों पर मॉनसून के आने तक गर्मी और उमस का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मॉनसून अपने समय पर चल रहा है और पूर्वांचल के रास्ते 20 जून को प्रदेश में दाखिल होने की संभावना है।

 

Author

Moulshree Tripathi