यूपी में फिर से आंधी-तूफान आने की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 12:15 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में 2 मई को आए आंधी तूफान ने लोगों का जनजीवन तहस-नहस कर दिया है। इस भयानक तूफान के साथ आई बारिश और ओलावृष्टि के कारण 75 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि 91 लोग घायल हैं। इतनी जान और मालहानि होने के बाद फिर से मौसम विभाग ने एक बुरी खबर दे दी है।

अभी खतरा टला नहीं है
दरअसल, मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी खतरा टला नहीं है। शनिवार यानी 5 मई को पूर्वी और पश्चिमी यूपी के अधिकांश जिलों में धूल भरी आंधी, तूफान, ओलावृष्टि और भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद सभी जिलों के डीएम को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है।

तूफान करीब साढ़े आठ घंटे तक बरपाएगा कहर
मौसम विभाग ने बताया कि यह तूफान करीब साढ़े आठ घंटे तक रह सकता है और इससे भारी नुकसान की आशंकाएं भी नजर आ रही हैं। इस लिए इससे अलर्ट रहें और बचाव के लिए तैयार रहें।

इन जिलों में हाई अलर्ट जारी
मौसम विभाग के मुताबिक अम्बेडकरनगर, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, सीतापुर, गोरखपुर, बलिया, मऊ, गाजीपुर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, संत कबीरनगर, सिद्धार्थनगर, खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, नोएडा, एटा, महामायानगर, मथुरा, बुलंदशहर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और बागपत में आंधी, ओलावृष्टि और तेज बारिश की संभावना है।

Tamanna Bhardwaj