कोरोना के मद्दे नजर रखते हुए माइक्रो एनालिसिस की कार्ययोजना बना कर प्रभावी ढंग से लागू किया जाए: योगी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 07:36 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा कानपुर नगर में कोरोना के मद्देनजर माइक्रो एनालिसिस करते हुए कार्ययोजना बनाकर इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। लखनऊ में विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम गठित की जाए, जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जनता की स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कतों को दूर करने में परामर्श प्रदान करे।

उन्होंने कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस तथा डोर-टू-डोर सर्वे कार्य को तेजी से संचालित करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेण्टर में नियमित रूप से बैठक कर कार्यों की समीक्षा करें तथा आगे की रणनीति बनाएं। उन्होंने पुलिस को पेट्रोलिंग गतिविधियां बढ़ाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि परिवहन विभाग द्वारा प्रभावी ढंग से प्रवर्तन कारर्वाई की जाए। अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए है कि सभी मण्डलायुक्त अपने मण्डल के जिलों में 50 करोड़ रुपए से अधिक राशि के विकास कार्यों की समीक्षा करें। उन्होंने कहा है कि इस समीक्षा में सम्बन्धित मुख्य विकास अधिकारीगण उपस्थित रहें। समीक्षा में जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाए।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने उद्योग बन्धु की बैठक आहूत कर उद्यमियों की समस्याओं का समय से निराकरण कराए जाने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा है कि वे स्वयं उद्योग बन्धु की वर्चुअल बैठक में सम्मिलित होकर उद्यमियों से संवाद करेंगे। उद्योग बन्धु से तीन तरह के उद्यमियों का जुड़ाव रहता है। एक वे जो अपना उद्योग संचालित कर रहे हैं, दूसरे वे जिनके उद्यम स्थापित हो रहे हैं तथा तीसरे वे उद्यमी जो प्रदेश में उद्योग लगाने के इच्छुक अथवा प्रयत्नशील हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि वे इन तीनों श्रेणी के उद्यमियों से संवाद स्थापित करेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static