आगरा-दिल्ली हाइवे पर प्रवासी मजदूरों ने किया हंगामा, पुलिस ने भांजी लाठियां

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 11:55 AM (IST)

मथुरा: लॉकडाउन के कारण मज़दूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। ऐसे में मजदूर अपने घरों को पैदल जाने को मजबूर है। ऐसा ही नजारा दिल्ली-आगरा हाइवे पर देखने को मिला जहां पर मजदूर पैदल ही जा रहे थे। औरैया सड़क हादसे के बाद सीएम ने सख्त निर्देश दिया है कि राज्य की सीमाओं को सील कर दिया जाय। इस पर अधिकारियों ने बार्डर को सील कर दिया है। सीएम ने कहा कि मजदूरों के लिए समचिव्यवस्था की जाए।

मजदूरों ने आरोप लगाया  कि वह दो-तीन दिन से भूखे प्यासे हैं। उनकी कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। अब पैदल भी नहीं चलने दिया जा रहा है। गंतव्य तक पहुंचने के लिए वाहन भी उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं। करीब ढाई हजार मजदूर इस क्षेत्र में परेशान घूम रहे है। मजदूरोंने बताया कि शासन ने गाडिय़ों की व्यवस्था नहीं कराई है इससे नाराज होकर मजदूरों ने आग लगा दी और हाईवे पर जाम लगा दिया।

क्षेत्राधिकारी रिफाइनरी वरुण कुमार ने बताया कि मजदूरों की भीड़ अचानक हाईवे पर आ गई और जाम लगा दिया पुलिस ने लाठियां फटकार कर जाम खुलवाया। हंगामे के बाद आखिरकार पुलिस-प्रशासन ने ट्रक में बैठा कर फिर से मजदूरों को भेजना शुरू किया है।

एसपी ने बताया कि सीकरी स्थित चौमाशाहपुर राजस्थान की सीमा पर प्रवासी श्रमिकों को ट्रकों से उतरवाया। इन श्रमिकों के ठहरने और उनके खाने-पीने का इंतजाम कराया गया। अब इन श्रमिकों को बसों से उनके जनपदों में भेजा जाएगा। 

Edited By

Ramkesh