Rampur: आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में चला बुलडोजर, खुदाई में मिली गायब हुई करोड़ों की सफाई मशीन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 03:20 PM (IST)

रामपुरः समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। ऐसे में सोमवार को एक ताजा मामला सामने आया है। जहां आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर रामपुर जिला प्रशासन ने बुलडोजर से खुदाई शुरू करवाई थी। खुदाई के बाद वहां से नगर पालिका रामपुर की सफाई करने वाली मशीन बरामद की गई है। जिससे पूरी यूनिवर्सिटी में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, पुलिस ने इस मामले में आजम खान, अब्दुल्ला आजम समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।



दरअसल जब सपा की सरकार थी तो इस दौरान नगर पालिका रामपुर ने सफाई करने के लिए एक मशीन खरीदी थी। जिसकी कीमत करोड़ों रूपए बताई जा रही है। मशीन का उपयोग नगर पालिका में ना होकर जौहर यूनिवर्सिटी में किया जा रहा था। वहीं, जब 2017 में बीजेपी की सरकार ने इन मशीनों की खोजबीन शुरू की तो पता चला कि यह मशीन कटवाकर यूनिवर्सिटी के अंदर ही दबा दी गई है। इसी मशीन को पुलिस ने सोमवार को खुदाई करवा कर बरामद किया है।



आजम खान के बेटे के समर्थकों की निशानदेही पर मिली गायब हुई मशीन
इस मामले में जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी संसार सिंह ने बताया कि जुए के आरोप में दो अभियुक्त पकड़े गए थे, जिसमें एक का नाम सलीम है और दूसरे का अनवार है। यह दोनों विधायक अब्दुल्ला के बहुत नजदीक हैं। वहीं, जब इनसे पूछताछ की गई तो इन्होंने कई बातों का खुलासा किया था। जिस आधार पर वाकर अली ने कोतवाली में एक मुकदमा दर्ज कराया गया। जिसमें सपा सरकार में नगर पालिका ने जमीन की सफाई करने के लिए एक बहुत बड़ी मशीन खरीदी थी, जिसकी कीमत करोड़ों में थी। वहीं, इस मशीन का इस्तेमाल आमलोगों की जगह यूनिवर्सिटी में किया जा रहा था। इसी कड़ी में जब नई सरकार बनी तो उस मशीन की खोजबीन शुरू की गई। खोज के दौरान एक बड़ा खुलासा हुआ कि यूनिवर्सिटी प्रशासन, कुलपति और इनके साथियों ने मिलकर उस मशीन को कटवाकर जमीन में गाड़ दिया था।



एडिशनल एसपी संसार सिंह ने आगे बताया कि जब इस मुकदमे की जांच शुरू हुई तो सालिम और अनवर की निशानदेही पर ही खुदाई की गई जहां से   एक मशीन बरामद हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी आगे की कार्रवाई जारी है, जिसमें कई और राज खुलने बाकी है। इसी क्रम में ईडी ने भी इनसे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की है।

Content Editor

Harman Kaur