सरकारी विभागों पर बिजली का लाखो बकाया फिर भी मेहरबान विभाग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 10:09 PM (IST)

रामपुर: जिले में बिजली विभाग की मनमानी के खिलाफ और चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली को लेकर आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खान लाला अंधाधुंध चेकिंग के नाम पर वसूली को लेकर एक बिजली घर पर विरोध प्रदर्शन किया। इसमें आम आदमी पार्टी के कई दर्जन कार्यकर्ता मौजूद थे और सभी लोगों ने बिजली विभाग की मनमानी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इसका विरोध किया। और एक ज्ञापन अधीक्षण अभियंता भीष्म कुमार को दिया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खान लाला कई दर्जन समर्थकों को लेकर नवाब गेट बिजली घर पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा बिजली विभाग बिजली चेकिंग के नाम पर गरीब लोगों को मोटी रकम वसूल रहा है और उनको बेवजह मोटे मोटे जुर्माने डाल कर परेशान किया जा रहा है।

उन्होंने बताया जनपद रामपुर में बिजली विभाग गरीब लोगों पर ज़ुल्म कर रहा है दो दो तीन तीन हजार के बकाया होने पर उनकी लाइनें काटी जा रही हैं।  बिजली का कनेक्शन लेना चाहते हैं तो उनसे 5 लाख ट्रांसफार्मर लगवाने के नाम पर मांगे जाते हैं। जब के जनपद रामपुर में कई विभाग हैं जिन पर बिजली का बकाया है बहुत से विभाग ऐसे हैं जिन्होंने आजादी के बाद से आज तक बिजली का बिल ही नहीं जमा किया है। रामपुर नगर पालिका पर 88 लाख  से ज्यादा का बिजली का बिल बकाया है निरीक्षण भवन के ऊपर ₹49 लाख का बिल बकाया है। पुलिस कार्यालय पर साढ़े 5 लाख  का बिल बकाया है पिछड़ा वर्ग कार्यालय पर साढ़े 12 लाख रुपए का बकाया है ऐसे ही तमाम मंत्री और विधायकों के घर पर बिजली का बिल बकाया है लेकिन उनकी कोई लाइन नहीं काटता उनके लिए सेपरेट बिजलीघर बनाए जाते हैं उनके लिए सेपरेट ट्रांसफार्मर रखे जाते हैं और सुचारू रूप से 24 घंटे उनको बिजली की सप्लाई दी जाती है। यह कमजोर लोग बीड़ी बनाकर रिक्शा चला कर दिन भर मजदूरी कर कर चार ₹5000 महीना कमाते हैं उनकी लाइन दो तीन हज़ार के बकाए पर काटी जा रही है जब के शासनादेश है कि जिसका 3 महीने का बिजली का बिल बकाया है उसकी लाइन नहीं काटी जाएगी।

उन्हों ने कहा, रामपुर में 1 महीने के बकाए पर भी एएक्सएन लाइन काट रहे हैं एक्सईएन साहब के कार्यालय में बिजली चोरी हो रही है।  उनके पास आज तक कोई कनेक्शन ही नहीं है बिजली विभाग की ओर से सारे विभाग के ए सी चोरी से धड़ल्ले से चल रहे हैं। गरीब लोगों के घर में सीढ़ी लगाकर घुस रहे हैं और उनकी लाइने काट रहे हैं बेपर्दा महिलाओं की वीडियो बना रहे हैं उन पर बड़े-बड़े जुर्माने और मुकदमे लगा रहे हैं। इसी को लेकर आज हमने यह ज्ञापन दिया है। और मुझे उम्मीद है कि जो गरीब लोग हैं उनकी समस्याएं दूर होंगी।

Content Writer

Ramkesh