होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को दी जाए न्यूनतम एक सप्ताह की मेडिकल किट: CM योगी

4/20/2021 8:26:59 PM

लखनऊः उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आला अधिकारियों को 108 एम्बुलेंस की आधी संख्या केवल कोविड के लिए डेडिकेटेड किए जाने के भी निर्देश जारी किए हैं। महामारी के विरूद्ध सरकार ने विशेष कार्ययोजना के तहत रणनीति तैयार कर सभी प्रकार की सेवाओं को सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

सीएम ने टीम 11 के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश के सभी कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के साथ ही होम आइसोलेशन में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मेडिकल किट की उपलब्धता सुनिश्चित कर तत्‍काल प्रभाव से उनको सभी सुविधाएं दी जाए। निगरानी समितियां पूरी सक्रियता से कार्य करें। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 द्वारा निगरानी समितियों के सदस्यों से उनके कार्यों के संबंध में फीडबैक लिया जाए इस बात को सुनिश्चित किया जाए।

सरकारी और निजी प्रयोगशालाएं पूरी क्षमता के साथ करें कार्य: CM 
कोविड टेस्ट के लिए सरकारी और निजी प्रयोगशालाएं पूरी क्षमता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में कोरोना की जांच को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने और तेजी से जांच की संख्‍या में बढ़ाने के आदेश देते हुए सीएम ने कहा कि कोविड टेस्टिंग के लिए राज्‍य सरकार ने जो दरें तय की हैं उसके आधार पर कोरोना की जांच की जाए। सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों के अनुसार निजी प्रयोगशालाओं में कोरोना जांचें की जाए इसको सुनिश्चित करने के आदेश सीएम ने अधिकारियों को दिए हैं। साथ ही जिला प्रशासन क्वालिटी कंट्रोल के साथ इन व्यवस्थाओं को लागू करें।

 

 

 

 

 

 

 

 


Content Writer

Moulshree Tripathi

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static