झांसी में SDM के सुरक्षाकर्मियों के साथ खनन माफिया ने की मारपीट, 1 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 02:58 PM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश सरकार के तमाम दावों के बावजूद बुंदेलखंड में अवैध खनन पर किसी तरह से रोक नहीं लग पा रही है। खनन माफियाओं के हौंसले बुलंद हो रहे हैं, इसी क्रम में झांसी जिले के गरौठा में खनन माफियाओं ने उपजिलाधिकारी (एसडीएम) के साथ चलने वाले सुरक्षाकर्मियों के साथ ही मारपीट की है। 

पुलिस ने रविवार को बताया कि अवैध खनन करके ले जा रहे टैक्टर चालक हरिओर रायकवार को ट्रैक्टर समेत गिरफ्तार कर लिया गया है और छह से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।  झांसी जिले में अवैध खनन होने की लगातार शिकायतें मिल रही है। लाख प्रयास के बाद भी अवैध खनन बंद नहीं हो रहा है। शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए गरौठा एसडीएम सुनील कुमारअपनी टीम के साथ शनिवार देर रात गरौठा थाने पहुंचे, जहां वह थाने में बैठ गए और गाड़ी व अपने सुरक्षाकर्मियों को चैकिंग करने के लिए पोस्ट आफिस के पास भेज दिया। चेकिंग के दौरान उनके साथ चलने वाले सुरक्षाकर्मियों को बालू से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली नजर आई।  

एसडीएम की गाड़ी देखकर ट्रैक्टर चालक भागने लगा और सुरक्षाकर्मियों ने उक्त ट्रैक्टर को पकडऩे के लिए पीछा किया। यह देख ट्रैक्टर चालक ने अपने साथियों को सूचित कर दिया जिसके बाद वह मौके पर पहुंच गए और पीछा कर रही एसडीएम की गाड़ी पर हमला कर दिया जिससे गाड़ी में सवार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस को मौके पर आते देख बालू माफिया भागने लगे। पुलिस ने किसी प्रकार ट्रैक्टर चालक हरिओम रायकवार को वाहन समेत पकड़ लिया। जबकि अन्य भागने में सफल हो गये।   

थाने की पुलिस ने होमगार्ड शिवराम पाल की शिकायत के आधार पर ट्रैक्टर चालक और विकास पटसारिया, जीतू बुन्देला, राजदीप बुन्देला, मेहरबान बुन्देला, राजेन्द्र बुन्देला समेत छह से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ संबधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी। दूसरी ओर एसडीएम गरौठा सुनील कुमार ने स्टाफ पर हमले की बात को तो बेबुनियाद बताया लेकिन साथ ही माना कि अवैध खनन माफिया पर कार्रवाई करने गये स्टाफ के साथ मारपीट की गई। 

Ruby