मंत्री असीम अरुण बोले- योगी सरकार में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मिल रहा योजनाओं का लाभ

punjabkesari.in Sunday, Oct 30, 2022 - 06:44 PM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री एवं अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष असीम अरुण ने कहा है कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा कर उनके सर्वांगीण विकास के लिए कृत संकल्प हैं और इस संकल्प की सिद्धि का लाभ अब दिखने भी लगा है।

अरुण ने रविवार को यहां दलित समाज के प्रबुद्ध जनों की संगोष्ठी को संबोधित करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के संचालन क्रियान्वयन पर कड़ी नजर रखें। वह पूर्व विधायक और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष मुंशीलाल गौतम द्वारा आयोजित संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। समाज कल्याण मंत्री ने कहा कि भाजपा के सत्ता काल में दलित, शोषित, वंचित, और पीड़ति व्यक्तियों के उत्थान एवं उनको समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए संगठित प्रयास हुए हैं।

उन्होंने कहा कि अन्य दलों ने दलित समाज को केवल वोट बैंक मानते हुए अपने राजनैतिक स्वार्थों की पूर्ति की है। अरुण ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के मूलमंत्र पर काम कर रही है। इस सरकार में गुंडे माफियाओं का दमन किया जा रहा है। गुंडे, बदमाश या तो प्रदेश से पलायन कर चुके हैं या फिर वे जेल में हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में निर्धन वर्ग के लोगों को सरकारी खजाने से निशुल्क राशन उपलब्ध कराना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस वर्ग के लोगों के प्रति अच्छी सोच का परिचायक है।  उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी वर्गों के साथ न्याय हो रहा है। इसका मकसद तुष्टीकरण नहीं है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के विकास कार्यों से अब उत्तर प्रदेश पूरे देश में अव्वल स्थान पर है। अरुण ने दलित समाज से आगामी निकाय चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित कराने का आह्वान किया

Content Writer

Ramkesh