मंत्री बहुगुणा जोशी का दावा, मोदी-योगी राज में UP को हो रहा ‘चौतरफा विकास’

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 07:35 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व वाली केंद्र एवं उत्तर प्रदेश की सरकारों के कार्यकाल में ‘चौतरफा विकास’ होने का दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से किए वादे पूरे करने के लिए हर संभव उपाय कर रहे हैं।

वाराणसी के पिंडरा क्षेत्र में सोमवार को नकटी स्थित भवानी मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में ‘भ्रष्टाचारियों’ एवं ‘बंदूक’ वालों की सुनी जाती थी, लेकिन अब स्थिति बदल गई है और बिना भेदभाव के विकास कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनते ही पहले केंद्र और फिर उत्तर प्रदेश में ‘दलालों की दुकानें’ बंद होने से विकास कार्यों में आने वाली बाधाएं दूर हो गईं। वर्षों से लंबित परियोजनाएं पूरी कीं गई और अब देश-प्रदेश में चौतरफा विकास दिखाई देर रहा है। इसका लाभ लोगों को मिल रहा है तथा आने वाले समय में और अधिक लाभ मिलेगा।

जोशी ने कहा कि प्रचीन धार्मिक नगरी वाराणसी समेत राज्य के सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों के समुचित विकास लिए सरकार प्राथमिकता के आधार पर कार्य कर रही है। इसी सिलसिले में पिंडरा में भवानी मंदिर का शिलान्यास किया गया है। मंदिर के जीर्णोंद्धार पर 160 लाख रुपए खर्च करेगी। समारोह में क्षेत्रीय सांसद रामचरित्र निषाद एवं विधायक अवधेश सिंह समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

Anil Kapoor