कोरोना जंग में शामिल हुए पंचायती राज्यमंत्री भूपेंद्र सिंह, CM योगी को 53 करोड़ रुपए का सौंपा चेक

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 05:33 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पूरे प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 1300 के पार पहुंच चुकी है। वहीं अब तक 21 मौतें भी हो चुकी है। इस बीच राज्य के पंचायती राज मंत्री भूपेन्द्र सिंह चैधरी एवं प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह ने पंचायती राज विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुधवार को लोकभवन में 53 करोड़ 20 रुपये का चेक सौंपा। जिसके बाद सीएम योगी ने विभाग के इस योगदान की सराहना की है।

बता दें कि सीएम योगी ने कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई स्थिति के मद्देनजर प्रदेशवासियों से आर्थिक मदद का आह्वान किया है। इसी के मद्देनजर पंचायती राज विभाग द्वारा स्वैच्छिक योगदान किया गया है। ‘मुख्यमंत्री का पीड़ित सहायता कोष-कोविड केयर फण्ड’की धनराशि का उपयोग कोविड-19 के उपचार व बचाव के लिए इस्तेमाल की जाएगी। फंड की धनराशि से टेस्टिंग, एल-1, एल-2 तथा एल-3 अस्पतालों की स्थापना एवं सुदृढ़ीकरण, लाजिस्टिक्स यथा पी0पी0ई0 किट, एन-95 मास्क, वेंटिलेटर्स आदि की व्यवस्था की जाएगी।
PunjabKesari
यूपी में अब तक 21 मौतें, 162 किए गए डिस्चार्ज
प्रदेश में अब तक कोरोना से कुल 21 मौतें हुईं हैं। इनमें बस्ती, वाराणसी, बुलन्दशहर, कानपुर, लखनऊ, फिरोजाबाद व अलीगढ़ में 1-1, मेरठ में 3,  मुरादाबाद में 5 व आगरा में 6 मौतें हुईं है। अब तक प्रदेश के विभिन्न जनपदों से 162 कोरोना पेशेंट स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static