मंत्री दयाशंकर सिंह का जुबानी हमला, बोले- अखिलेश यादव के पास कुछ नहीं बचा, जनता ने नकारा

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 11:03 AM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने रविवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता ने उन्हें अस्वीकार कर दिया है और उनके पास अब कुछ बचा नही हैं। इसलिए ज्ञानवापी जैसे मामलों में सांप्रदायकि सौहार्द बिगाड़ने के काम में लगे हैं। परिवहन मंत्री ने रविवार को यहां सकिर्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अखिलेश यादव अपनी राजनीतिक जमीन खो चुके हैं। कोई मुद्दा उनके पास बचा नहीं हैं तो ज्ञानवापी जैसे मसलों में सांप्रदायिक माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं। लोगों के जीवन से किसी प्रकार का कोई खिलवाड़ नहीं होना चाहिए इसलिए बिना फिटनेस के कोई भी बस सड़क पर नहीं आ सकती। इसके लिए मुख्यमंत्री जी के भी सख्त निर्देश हैं।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के पालन के लिए यहां पर बैठक की गई है। सौ दिन की कार्य योजना बनाई हुई है। उसे पूरा करने के लिए समीक्षा हुई है। छह माह में पूरे होने वाले कार्यों की भी समीक्षा की गई है। कुछ दो वर्ष और पांच वर्ष में भी काम पूर्ण किए जाने हैं। उन पर भी बात हुई है। झांसी मंडल का काम संतोषजनक है। अभी और भी काम करने की जरूरत है। कंडम बसों को नॉनस्टॉप चलाए जाने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोई भी बस चाहे वह रोडवेज की हो या प्राइवेट हो, बिना फिटनेस के किसी भी कीमत पर सड़क पर नहीं चल सकती। डेढ़ सौ बसें अभी बनकर तैयार हो गई हैं। अभी एक हजार बसें और आ रही हैं।

झांसी मंडल के लिए भी तमाम बसें आने वाली हैं। हम लोगों ने 2000 बसों के लिए मांग की थी। अभी 1150 बसें ही स्वीकृत की गई हैं। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक पिछड़ा इलाका है। यहां डोर दूर तक गांव बसे हुए हैं। लोगों को उनके गांव तक साधन मुहैया कराना हमारी जिम्मेदारी है इसलिए यहां अभी काफी बसों की आवश्यकता है।  

ज्ञानवापी मामले में अखिलेश के बयान के जवाब में उन्होंने कहा कि ये जो पाटिर्यां हैं, ये अपनी राजनीतिक जमीन खो चुकी हैं। जनता ने इन्हें नकार दिया है, ये जनता से दूर होते जा रहे हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब 37 साल के बाद एक बार फिर उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी के हाथ में सत्ता की कमान सौंपी गई है। जनता का इनके काम से मोहभंग हो चुका है इसलिए जनता को बरगलाने के लिए बार-बार समाजवाद, जातिवाद व संप्रदायिकता को भड़काने की बातें करते रहते है। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj