शहीद अंतिम संस्कार में शामिल हुए मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी, कहा- विनोद पाल ने सम्मान बढ़ाने का काम किया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 03:49 PM (IST)

फर्रुखाबाद: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए कायमगंज के विधि नगला के सीआरपीएफ एसआई विनोद कुमार पाल मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। शहीद की अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ा रहा। शहीद को सैन्य सम्मान और बंदूकों की सलामी के बाद बेटे ने मुखाग्नि दी। खेत में अंतिम संस्कार किया गया। शहीद की अंतिम विदाई में दुग्ध मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी पहुंचे। राष्ट्रीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार हुआ। मंत्री ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये का चेक दिया।

सोमवार देर शाम सेना की टुकड़ी पार्थिव शरीर लेकर उनके गांव पहुंची थी। शहीद विनोद कुमार के परिवार में उनके रिटायर सूबेदार प्रमोद कुमार, शहीद विनोद कुमार की पत्नी सुमन के अलावा इकलौता बेटा योगेंद्र है। रविवार करीब दो बजे पुलवामा के गोंगू क्रासिंग पर चेकिंग के दौरान शहीद हुए विनोद कुमार पाल ने आखिरी बार अपने बेटे योगेंद्र व पत्नी सुमन से फोन पर बात की थी। बेटे को गांव में खेत में बोरिंग संबंधी काम बताया और पत्नी से हाल-चाल लेकर शाम को बात करने के लिए कहा। इसके बाद शाम को परिवार से बात करने का मौका ही नहीं मिला। परिजनों ने उनके घायल होने की जानकारी सुमन को दी, मगर शहादत की बात नहीं बताई थी। 

धर्मपाल सैनी ने कहा कि शहीद ने सम्मान बढ़ाने का काम किया है। शहीद परिवार को 50 लाख रुपये का चेक और परिवार में किसी एक को सरकारी नौकरी दी जाएगी। शहीद के नाम पर जिले में एक सड़क बनाने का कार्य किया जाएगा। परिवारवालों ने स्मारक की इच्छा व्यक्त की है जिसे बनाने का कार्य किया जाए
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static