मंत्री ने किया औचिक निरीक्षण, सरकारी आफिस में पलंग लगा आराम फरमाते मिले अधिकारी

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 02:38 PM (IST)

कानपुरः कानपुर के एक सरकारी विभाग में जब योगी के मंत्री औचक निरिक्षण करने पहुंचे तो वहां उन्होंने जो देखा उससे वह दंग रह गए। मामला कानपुर के काकादेव में करोड़ो की लागत से बने रामगंगा कमाण्ड कार्यालय का है। आम लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिए बने इस आफिस में मंत्री उपेंद्र तिवारी औचक निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां उन्होंने देखा कि आधे से ज्यादा कर्मचारी कार्यालय ही नहीं आए हैं। कमरों में साहब बहादुर मौजूद नहीं है लेकिन सरकारी बिजली से एसी और बत्ती गुलजार है।

दरअसल औचक निरीक्षण के दौरान जो सबसे हैरान करने वाली बात सामने आई वो थी साहबों के कमरे में आरामतलबी के लिए पड़ा 4x6 का पलंग। आफिस में पलंग देख मंत्री साहब भी हैरान रह गए। मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि आफिस में बेड का होना आफिस के साथ-साथ विभाग की गरिमा के खिलाफ है। इस मामले की जांच करा संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाए जाएगें, साथ ही अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है।

बता दें कि कुर्सी संभालते ही प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सरकारी कर्मचारियों को काम में युद्ध स्तर से जुट जाने निर्देश दिया था और ये भी कहा था "न सोऊंगा न सोने दूंगा" लेकिन अधिकारी है कि आफिस में ही बेड लगाकर सो जा रहे हैं।