योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे मंत्री दिनेश खटीक, केशव प्रसाद मौर्य बोले- कोई इस्तीफा नहीं हुआ

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 06:13 PM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार में जल शक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे को लेकर चर्चा तेज है। इसी बीच गुरुवार को दिनेश खटीक योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे। इस मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि कोई इस्तीफा नहीं हुआ है। हालांकि इस मुलाकात पर खटीक का अब तक कोई बयान नहीं आया।

बता दें कि जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। जिसमें उन्‍होंने कहा क‍ि मैं द‍ल‍ित और प‍िछड़ा वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए सरकार से जुड़ा था पर इस सरकार में उन्‍हीं की उपेक्षा हो रही है। दलितों और पिछड़ों का अपमान हो रहा है। दल‍ित समाज का राज्‍य मंत्री होने के कारण मेरे क‍िसी भी आदेश पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने यह भी लिखा था कि उनकी कोई सुनवाई नहीं होती और न ही किसी भी चीज की सूचना उन्हें दी जाती है।

हालांकि खटीक ने कल मेरठ में पत्रकारों से केवल इतना ही कहा था कि सब ठीक है। उन्होंने कई मंत्रियों पर आरोप भी लगाए जिनमें से उन्होंने सिंचाई के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग पर यह आरोप लगाया कि उन्होंने उनकी बात सुने बगैर फोन काट दिया और दलित होने की वजह से उनका अपमान किया। इस विभाग में मेरे साथ बहुत भेदभाव किया जा रहा है। मेरे लिखे पत्रों पर कोई एक्शन नहीं होता। मुझे विभाग में कोई अधिकार नहीं दिया गया है। 

Content Writer

Ramkesh