थाने की नाली में शराब की बोतल देख भड़कीं मंत्री, तुरंत लिया एक्शन

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2017 - 12:35 PM (IST)

बहराइच:उत्तर प्रदेश में बहराइच के दरगाह थानाध्यक्ष को नाली में पड़ी शराब की बोतल इस कदर महंगी पड़ी कि डांट के साथ उन्हें लाइन हाजिर भी होना पड़ा। हुआ यूं कि प्रदेश की बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल अपने गृह जिले बहराइच के दौरे पर थीं। वह अचानक दरगाह थाने पहुंच गई।

जानकारी के अनुसार थाना परिसर की नाली में शराब की खाली पड़ी बोतल देखकर वह भड़क उठीं। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक एएच जैदी को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने मामले की पूरी जानकारी पुलिस अधीक्षक डॉ. मनोज कुमार को नाराजगी व्यक्त करते हुए दी। इसके बाद इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर करने का आदेश जारी कर दिया गया। इससे पहले बेसिक शिक्षा, बाल विकास एवं पुष्टाहार, वित्त एवं राजस्व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची।

बता दें कि जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, महिला अस्पताल, आइसोलेशन, चिल्ड्रेन वार्ड आदि का जायजा लेने के साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली। मरीजों से बेड पर जाकर उनसे भी दवाओं आदि के बारे में जानकारी ली। राज्यमंत्री ने बेड पर चादरें गंदी मिलने पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जमकर फटकार लगाई। अस्पताल में राज्यमंत्री ने कहीं पर भी गंदगी नहीं रखे जाने का निर्देश दिया।