रामपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, सरकार के कार्यों का किया गुणगान

punjabkesari.in Saturday, Jun 05, 2021 - 04:37 PM (IST)

रामपुर: कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा भय और भ्रम का माहौल बना कर किसानों को विपक्ष के लोग गुमराह कर रहे है। उन्होंने कहा हम अन्न दाताओं को नतमस्तक होकर सलाम करते हैं कि तमाम षड्यंत्र और साजिशों को परास्त करते हुए रिकॉर्ड तोड़ खाद्यान्न का उत्पादन भी किया। मोदी सरकार के कार्यकाल में न्यूनतम मूल्य अधिकतम मूल्य साबित हुआ है जो लोग किसानों को लेकर भ्रम का माहौल पैदा करते थे के एमएसपी खत्म हो जाएगी एमएससी खत्म करने वाले लोगों को इस बात का एहसास है लगातार मोदी सरकार ने हर साल रिकॉर्ड एमएसपी की बढ़ोतरी की है मंडियों की सुरक्षा की व्यवस्था की है। अन्न दाताओं को चाहे वो खाद हो चाहे पानी हो चाहे सरकार की तरफ से किसान सम्मान निधि हो इसलिए हमारे अन्नदाताओं में भरपूर आत्मविश्वास रहा और उन्होंने भरपूर उत्पादन भी किया।

उन्होंने कहा देश में खाने पीने का कोई संकट नहीं आया  है। अमेरिका जैसा देश जर्मनी जैसा देश इटली जैसा देश ब्रिटेन जैसा देश जो सुविधा संपन्न देशों के रूप में जाने जाते हैं 1 वर्षों में उनके देश में आर्थिक तंगी और मंदी तो आई और खाद्यान्नों के क्षेत्रों में भी उन्हें बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ा।  परंतु अपने देश के लोग का संयम हमारे देश के लोगों की सावधानी देश के लोगों की संकल्प के साथ कि हम मजबूती के साथ आत्मनिर्भर की दिशा में आगे बढ़े है।

 केंद्रीय मंत्री ने कहा जिस वक्त संकट आया उस वक्त हमारे पास न सुविधाएं दी न संसाधन थे जैसे और देश हैं उनके पास थी। ऐसा संक्रमण था जिसको समझने के लिए हमारे वैज्ञानिकों को भी समय लगा हम 1 साल में इस संक्रमण से निपटने के लिए सुविधाएं और संसाधन की पूरी व्यवस्था की है 1 साल के अंदर हमने 25 सौ से ज्यादा हमने टेस्टिंग लैब जहां पर एक टेस्टिंग लैब भी नहीं थी हमने तैयार करी। 35 करोड़ लोगों से ज्यादा का टेस्ट हो चुका है और करोड़ों लोगों का टेस्ट प्रतिदिन चल रहा है।

उन्होंने कहा सऊदी अरब का जो भी उनका निर्णय होगा हम उनके साथ जाएंगे।16 ऐसे हज हाउस है  जिनको हमने कोविड-19 सेंटर मैं परिवर्तित किया है। उत्तर प्रदेश के हज हाउस का हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजनाथ सिंह जी ने उद्घाटन किया उसके अलावा जो अजमेर शरीफ की दरगाह है जो कार्य विश्राम स्थली है 150 बीघे के अंदर वहां पर भी करोना केयर सेंटर चल रहा है। इस तरह से मठ में मंदिरों में गुरुद्वारों में सब समाज का हिस्सा समाज और सरकार मिलकर के इस संकट के समाधान में लगी हुई है। हज जो भी होगा वह निर्भर करेगा सऊदी अरब सरकार के निर्णय पर और भारत सऊदी अरब सरकार के निर्णय के साथ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static