राज्यमंत्री ने दिखाई राजधानी एक्सप्रेस बसों को हरी झंडी, बागपत से लखनऊ तक बस सेवा शुरू

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 05:39 PM (IST)

बागपत: उत्तर प्रदेश में बागपत के बड़ौत डिपो से राजधानी लखनऊ को सीधे जोड़ दिया गया है। बड़ौत बागपत से लखनऊ के लिए दो एक्सप्रेस बस सेवाओं का राज्यमंत्री केपी मलिक ने शुभारंभ किया वहीं, दो साधारण बसों का संचालन 13 मार्च से बड़ौत बिनौली-मेरठ और लखनऊ के लिए संचालन शुरू हो जाएगा। इन बसों के चलने से यात्रियों को बेहतर सुविधा मिलेगी। बड़ौत शहर के रोडवेज डिपो पर प्रदेश के पर्यावरण वन पर्यावरण जन्तु उद्यान राज्यमंत्री केपी मलिक ने हरी झंडी दिखाकर दो एक्स्प्रेस बसों को रवाना किया।

उन्होंने कहा कि बागपत में रोडवेज बस स्टैंड के लिए बावली चुंगी पर स्थित रोडवेज स्टैंड निर्माण भी जल्द शुरू कराया जाएगा। बागपत को वातानुकूलित बसें दिलाने का भी प्रयास किया जा रहा है। बड़ौत रोडवेज डिपो के एआरएम रामदास ने बताया कि एक्सप्रेस बस रोडवेज डिपो से हर दिन शाम पांच बजे चलेगी, जो 5.30 बजे बागपत और शाम 7.40 बजे मेरठ के सोहराब गेट डिपी होते हुए सुबह 5.30 बजे लखनऊ पहुंचेगी। वहीं, वापसी में लखनऊ से यह बस शाम 6:30 बजे चलकर अगले फिन सुबह 7 बजे बागपत के बड़ौत डिपो पहुंचेगी। दोनों एक्सप्रेस बस सेवा लगभग 10 घंटे में लखनऊ तक पहुंचा देगी।

एक तरफ का किराया बड़ौत से 872 रुपए और बागपत से 846 रुपये रखा गया है। दोनों बसों का रास्ते में गढ़ में रोडवेज से अनुबंधित शिवा प्लाजा और शाहजहांपुर से आगे मैकलगंज में श्रीपाल रेस्टोरेंट पर स्टापेज रखा गया है। एक्सप्रेस सेवा रास्ते में सभी बाईपास से होते हुए लगभग 10 घंटे में मेरठ से लखनऊ पहुंच जाएगी, वहीं बड़ौत से मेरठ तक लगभग डेढ़ घंटा लगेगा। इसके टिकट रोडवेज की वेबसाइट पर आनलाइन बुक किए जा सकते है। साधारण सेवा में दो बसों को लखनऊ के लिए लगाया है, 13 मार्च की इनका संचालन शुरू होगा।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj