बलिया में राज्य मंत्री उपेन्द्र तिवारी को मिली जान से मारने की धमकी, मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 09:50 AM (IST)

 

बलिया: उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण,जंतु उद्यान और सहकारिता राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी को पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी के भाई ने जान से मारने की धमकी दी है। धमकी के सिलसिले में तिवारी की तहरीर पर बुधवार शाम सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार तिवारी ने अपनी तहरीर मे कहा है कि वह जब वह 6 मई की रात करीब 9 बजे भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त के साथ क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे थे। उसी समय उनके मोबाइल नंबर 9415681415 पर 7052233333 मोबाइल नंबर से फोन आया। फोन पर पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी के भाई सतीश कुमार चौधरी उफर् नागा ने उन्हें जान से मारने की धमकी तथा पूरे परिवार का अपहरण कर समाप्त करने की धमकी दी गई । मैं जब प्रचार के बाद रात्रि में शहर स्थित अपने आवास पर पहुंचा तो रात मे 10 बजे पुन: उसी मोबाइल नंबर से मुझे भद्दी -भद्दी गालियों के साथ मारने की धमकी दी गई।

उन्होंने बताया तहरीर में कहा है कि अंबिका चौधरी जो सपा सरकार में राजस्व मंत्री थे ने अपने रिश्तेदार आई ए एस अनुराग यादव तत्कालीन जिलाधिकारी लखनऊ के साथ मिलकर राजस्व अभिलेख में हेराफेरी कर लखनऊ नौकरियां स्थित 13,5 बीघा जमीन फर्जी संस्था बनाकर वर्ष 2003 में उनकी पत्नी सरोज चौधरी के नाम दर्ज करा दिया गया था।

मैंने विधानसभा में इस मामले को उठाया था और इसका भंडाफोड़ कर जमीन सरकार को वापस करा दिया था। तभी से पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी उनके खिलाफ है। उनका भाई नागा चौधरी सकर्स किस्म का व्यक्ति है और संगठित गिरोह चलाता है, वह कई वर्षों से खाद्यान्न विभाग मे ठेकेदारी करता है और वहां भी टैक्स की चोरी करता रहा है। उस पर चितबड़ागांव थाना मे टैक्स चोरी व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज है। तिवारी की तहरीर पर आरोपी सतीश चौधरी उफर् नागा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Anil Kapoor