औचक निरीक्षण के लिए कानपुर-लखनऊ हाईवे पर पहुंचे परिवहन मंत्री स्वतंत्र सिंह

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2018 - 12:24 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र सिंह लखनऊ कानपुर हाईवे पर औचक निरीक्षण करने पहुंचे। परिवहन मंत्री किसी निजी कार्यक्रम से लौट रहे थे तभी वह लखनऊ कानपुर हाईवे पर पड़ने वाले रोडवेज वर्क शॉप पर अचानक आ पहुंचे। जिसके बाद कर्मचारियों के तो होश उड़ गए। परिवहन मंत्री ने फिर चालक परिचालकों की ड्यूटी, रजिस्टर मेन्टेन, बसों की आने-जाने की टाइमिंग की जांच की। जिसके चलते कर्मचारियों के होश फख्ता हो गए।

इसी दौरान कर्मचारी मंत्री को अपने काम की सफाई देने लगे। जिसके चलते परिवहन मंत्री ने कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद मंत्री ने बीते दिन हुए रोडवेज वर्क शॉप में 23 लाख की लूट को लेकर भी स्टाफ से पूछताछ की। साथ ही उन्होंने सीसीटीवी के खराब होने की बात सहित अन्य कर्मियों को लेकर घटना के समय मौजूद स्टाफ को सस्पेंड करने की बात कही। कुछ समय बाद मंत्री जी पत्रकारों से भी रूबरू हुए।

वहीं पत्रकारों द्वारा हरियाणा और यूपी सरकार में करार हुए रोडवेज बसों के चालू होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्यों में बसों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी और यात्री को भी सुविधा मिलेगी। अगर एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के लिए ये बहुत महत्वपूर्ण है। वहीं डीजी होमगार्ड के द्वारा राम मंदिर बनाने की बात पर उन्होंने कहा कि सरकार ने एक्शन लिया है। उन्होंने कहा कि पहले के हालातों में और अब के हालातों में जमीन आसमान का अंतर है।