जिला अस्पताल में गंदगी देख भड़के मंत्री ने हाथ में पोछा ले कर्मचारियों को पढाया सफाई का पाठ

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 03:05 PM (IST)

वाराणसीः योगी के मंत्री इन दिनों लगातार सरकारी विभागों के निरीक्षण में लगे हुए है पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणासी में आज प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और गंदगी देख भड़क गए और हाथ में पोछा लेकर सफाई कर्मियों को गंदगी साफ करने का पाठ पढ़ाया।

खुद हाथ में पोछा लिए सिखाया सफाई का पाठ
दरअसल वाराणसी के मंडलीय अस्पताल में आज राज्य मंत्री नीलकंठ त्रिपाठी ने जैसे ही छापा मारा, वहां हड़कंप मच गया। चाहे कर्मचारी हो या अधिकारी सभी अस्पताल की कमियों को छुपाने की नाकाम कोशिश में लगे रहे, पर मंत्री अस्पताल में वयाप्त गंदगी को देखकर आग बबूला हो गए। यहां तक कि उन्होंने अपने हाथों से ही अस्पताल में पोछा मारना शुरू कर दिया और सफाईकर्मियों को बताया कि किस तरह से सफाई होनी चाहिए। उसके बाद उन्होंने वार्ड का जायजा लिया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अस्पताल की व्यवस्था से वो बेहद दुखी है। यह बहुत ज्यादा गंदगी है और इसे बर्दाश्त नही किया जाएगा। हमने समय दिया है जल्द से जल्द व्यवस्था ठीक कर दे।

बहरहाल मंत्री के इस निरीक्षण का कितना असर पड़ेगा ये अभी कहना मुश्किल है पर परेशान मरीज और तीमारदारों को उनके यह आने के अस्पताल के अच्छे दिन आने की उम्मीद एक बार फिर जरूर दिखाई देने लगी है।