गिरफ्तार हो सकते हैं आशीष मिश्रा! 4 घंटे की पूछताछ से संतुष्ट नहीं है SIT, लंच ब्रेक के बाद फिर पूछताछ शुरू

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 05:33 PM (IST)

लखनऊ: लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur Violence) मामले का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) आज क्राइम ब्रांच (crime branch) के सामने तय समय से 20 मिनट पहले पेश हुआ।

आशीष से पुलिस लाइन में पूछताछ की गई। पूछताछ में करीब 40 सवाल किए गए। करीब आधे घण्टे पहले 4 घंटे की पूछताछ के बाद SIT ने ब्रेक लिया है। 

सूत्रों की माने तो अभी तक आशीष मिश्रा ने जो भी बताया है उससे SIT संतुष्ट नहीं है। इस मामले में आशीष की गिरफ्तारी भी हो सकती है। जिसके चलते लखीमपुर जेल और कोर्ट की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है। वहीं आशीष से फिर से मजिस्ट्रेट से सामने पूछताछ की जाएगी। 

इस पहले पुलिस ने आशीष मिश्रा के घर पर दूसरा नोटिस लगा दिया। जिसमें लिखा गया है कि आज 11 बजे तक आशीष मिश्रा पेश नहीं हुए तो उन्हें फरार घोषित किया जाएगा।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को लखीमपुर खीरी मामले पर सख्त टिप्पणी की। कोर्ट ने साफ किया कि कोर्ट राज्य सरकार की कार्रवाई से खुश नहीं हैं। वहीं यूपी सरकार का पक्ष रख रहे वकील के जज हरीश साल्वे ने कहा कि कल 11 बजे आरोपी आशीष मिश्रा पेश नहीं हुए तो कानून अपना काम करेगा। कोर्ट ने कहा कि यूपी सरकार नाकारा अफसरों को जांच से हटा दे। कोर्ट ने नोटिस पाने वाले पेश न हुए तो यूपी सरकार सख्त कदम उठाएगी।

कोर्ट ने कहा कि क्या आरोपी आम आदमी होता तो उसे इतनी छूट मिलती। SIT में सिर्फ स्थानीय अधिकारियों को रखा गया है। यह मामला ऐसा जिसे CBI को सौंपना भी सही नहीं रहेगा। हमें कोई और तरीका देखना होगा। डीजीपी सबूतों को सुरक्षित रखें।" इस मामले की अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को की जाएगी।

 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj