मंत्री संजीव बालियान ने रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग का निरीक्षण, कहा- दिल्ली से देहरादून चलेगी वंदे भारत ट्रेन, मुजफ्फरनगर में होगा स्टॉपेज

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 10:18 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: जनपद में स्थित रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग का केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान के अथक प्रयास से नव निर्माण कराया गया है। जिसके चलते शुक्रवार को मंत्री संजीव बालियान अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट के कार्य को देखने के लिए अचानक से रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। मंत्री संजीव बालियान ने निरीक्षण के दौरान स्टेशन के नए फर्श की ख़राब क्वालिटी, साफ सफाई के साथ साथ अन्य बहुत सी खामियों को देखते हुए रेलवे अधिकारियों के सामने अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए जल्द ही इन खामियों को पूरा करने के आदेश दिए।

मुजफ्फरनगर का नया रेलवे स्टेशन मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट
इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने मीडिया से बात करते हुए यह भी ऐलान किया है कि जल्द ही वंदे भारत ट्रेन जो दिल्ली से चलकर देहरादून के लिए जाएगी उसका स्टॉपेज मुजफ्फरनगर में लिया जाएगा, जिसके लिए लगातार प्रयास जारी है। संजीव बालियान ने कहा मुजफ्फरनगर का नया रेलवे स्टेशन बना है जो पिछले कई सालों से मेरा भी ड्रीम प्रोजेक्ट था। मेरे लोकसभा क्षेत्र में जितने भी रेलवे स्टेशन बनते हैं मैंने सब नहीं बनवाए हैं चूंकि ज्यादातर रेलवे स्टेशन 1920 के समय के बने हुए थे। चाहे उसमें मेरे लोकसभा क्षेत्र का दौराला हो, सकोति हो या मुजफ्फरनगर में खतौली व मंसूरपुर या मुज़फ्फरनगर रेलवे स्टेशन सब नए बने हैं। अभी जो कम्पनी निर्माण कार्य कर रही है उससे रेलवे का हेंडोवर होना है। कुछ कमियां रह जाती हैं। साफ-सफाई इतनी नहीं है एवं जिस फर्श पर हम खड़े हैं वह इतना अच्छा नहीं है जितना कि होना चाहिए। कुछ डिस्प्ले व एक्सीलेटर सब की कुछ आवश्यकता है व कुछ कमियां है।
 

दिल्ली से देहरादून चलेगी वंदे भारत ट्रेन
आने वाले समय की एक सूचना है कि बहुत जल्द वंदे भारत देहरादून तक जाएगी और मैं पिछले दिनों उस बारे में रेल मंत्री से मिला भी था। उन्होंने आश्वस्त किया है कि वंदे भारत ट्रेन दिल्ली से देहरादून चलेगी जिसमें मेरा प्रयास है कि स्टॉपेज मुजफ्फरनगर भी रहे। चूंकि वंदे भारत के स्टॉपेज 100-100 किलोमीटर पर है लेकिन स्टॉपेज मुजफ्फरनगर में हम जरूर लेंगे।  वंदे भारत दिल्ली से चलेगी व मुजफ्फरनगर होते हुए देहरादून तक जाएगी। वंदे भारत अगर यहां से चलती है तो बहुत सुविधाएं हमारे लिए हो जाएंगी। हमारे लिए दिल्ली आना जाना एवं देहरादून आना जाना बहुत ही आसान हो जाएगा।

वंदे भारत यह माननीय प्रधानमंत्री का एक ड्रीम प्रोजेक्ट
संजीव बालियान ने कहा कि वंदे भारत माननीय प्रधानमंत्री का एक ड्रीम प्रोजेक्ट है और मुझे निकट भविष्य में बहुत जल्द बंदे भारत मुजफ्फरनगर में दौड़ती दिखाई देगी ऐसी मुझे उम्मीद है। यह दोनों अधिकारी साथ है और बिल्कुल समाधान करेंगे और इन्हें टाइम बताया जाएगा कि कितने दिनों के अंदर मुझे स्टेशन बिल्कुल चकाचक चाहिए। यहां कैफिटेरिया भी होना है साथ ही वाईफाई कि सुविधाएं भी होनी है।

 

Content Writer

Ajay kumar