निवेशकों को लुभाने के लिए अगले हफ्ते अमेरिका जाएंगे मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 12:57 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश को निवेश के लिए आदर्श स्थान बनाने की कोशिश के तहत राज्य के वरिष्ठ काबीना मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह अगले हफ्ते अमेरिका के 5 दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे। सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के निवेशकों के लिए आदर्श स्थान बन रहा है। लिहाजा वह अगले सप्ताह अमेरिका के 5 दिनी दौरे पर जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि अपने दौरे पर वह सबसे पहले दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य कम्पनियों में शुमार की जाने वाली ‘मेडट्रॉनिक’ के अधिकारियों से मिलेंगे। इस कम्पनी ने उत्तर प्रदेश के हर जिले में कैथ लैब खोलने में दिलचस्पी दिखाई है। इसके अलावा वह प्रदेश के द्वितीय श्रेणी के शहरों में अपनी सेवा का विस्तार करने की इच्छुक ‘उबर‘ के अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मास्टरकार्ड और वीजा कार्ड ने भी उत्तर प्रदेश में अपना व्यापार फैलाने में रुचि दिखाई है। उनके अधिकारियों से भी उनकी मुलाकात होने की सम्भावना है। वह एक मई को स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में उत्तर प्रदेश पर व्याख्यान देंगे। उनके 5 मई को न्यूयॉर्क में रहने वाले उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों की बैठक में भी शामिल होने की सम्भावना है।

सिंह ने बताया कि आगामी 3 मई को वॉशिंग्टन डीसी में वह विभिन्न कम्पनियों के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आने वाले समय में अमेरिका का दौरा करेंगे।

Anil Kapoor