अस्पताल में गंदगी देख भड़के मंत्री सुरेश खन्ना, लगाया जुर्माना

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 01:39 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी का में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। यहां दो घंटे तक शताब्दी भवन, क्वीनमेरी, ट्रॉमा सेंटर व लारी कॉर्डियोलॉजी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें ट्रॉमा सेंटर में गंदगी का अंबार मिला। वहीं भोजन वितरण के दरम्यान ट्रॉली की भी सफाई व्यवस्था खराब मिली। ऐसे में अफसरों को व्यवस्था सुधारने का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने भर्ती मरीजों का भी हाल लिया। साथ ही कंपनी पर 25 हजार का जुर्माना लगाया।

भर्ती मरीजों का जाना हाल
बता दें चिकित्सा शिक्षा मंत्री बुधवार 11 बजे के करीब केजीएमयू पहुंचे। यहां दो घंटे तक शताब्दी भवन, क्वीनमेरी, ट्रॉमा सेंटर व लारी कॉर्डियोलॉजी का निरीक्षण किया। इस दौरान भर्ती मरीजों का हाल लिया। वार्ड, शौचालय उन्हें गंदे मिले। साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिली। उधर, लारी पहुंचने पर मरीजों का भोजन वितरण चल रहा था। कर्मचारी जिन ट्रॉली से मरीजों का खाना लाए थे, वह गंदगी से सनी हुई थीं। इसको लेकर मंत्री ने नाराजगी दिखाई।

बर्दाश्त नहीं की जाएगी मरीजों संग लापरवाही
मंत्री ने ट्रॉमा सेंटर में इमरजेंसी में आए मरीजों का समय पर इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना टेस्ट में कितना टाइम लगेगा, मरीज के इलाज की प्रक्रिया कब और क्या अपनाई जाएगी। तीमारदारों को पूरी जानकारी दें। उन्होंने कहा कि मरीजों के साथ लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों को पूर्व की तरह इमरजेंसी सेवा रन करने का निर्देश दिया।

Author

Moulshree Tripathi