मंत्री सुरेश खन्ना का तंज- सरकार के कामों को जानने के लिए अखिलेश रोज पढ़े अखबार

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 09:46 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री सुरेश खन्ना ने समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को रोज अखबार पढ़ने की सलाह दी है ताकि वह सरकार के कामो के बारे में जाने बिना अनर्गल बयान न दें।        

खन्ना ने शनिवार को कहा कि प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को गर्त में ढकेलने वाले अखिलेश यादव को न कुछ दिखाई देता है न कुछ सुनाई देता है और उनके जानने और समझने की हास्यास्पद क्षमता तो जगजाहिर हो चुकी है। बिना जाने समझे कुछ भी बोलने वाले अखिलेश रोज का अखबार भी पढ़ रहे होते तो उनको सरकार के कामों की जानकारी जरूर होती। जिस योगी सरकार के स्वास्थ्य सेवाओं की तारीफ डब्ल्यूएचओ समेत पूरी दुनिया कर रही है। अखिलेश उस पर सवाल खड़े करने की कोशिश कर रहे हैं।       

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि झूठे, बेबुनियाद और हास्यास्पद बयानबाजी की बजाय अखिलेश बाहर निकलकर यूपी की स्वास्थय सेवाओं को देखते तो शायद कुछ जानकारी बढ़ती। योगी सरकार ने कोरोना काल में 80 हजार से ज्यादा नए बेड अस्पतालों में बढ़ाए हैं। 72 नए ऑक्सीजन प्लांट शुरू करवाए हैं। प्रदेश में 30 नए मेडिकल कॉलेज, हर जिले में पीकू के 100 बेड के इंतजाम के साथ प्रदेश भर के सीएचसी और पीएचसी का कायाकल्प किया है। प्रदेश भर के अस्पतालों को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की अत्याधुनिक सुविधओं से लैस किया है। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मियों को अतिरिक्त सुविधाएं और भत्ते देकर उनको और बेहतर करने के लिये प्रोत्याहित किया है। एक वह भी दौर था जब सपा सरकार के दौरान लोग अस्पताल के दरवाजे पर दम तोड़ देते हैं। न बेड थे, न डॉक्टर और न ही एंबुलेंस। योगी सरकार ने केन्द्र के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का सबसे बड़ा इंफ्रास्ट्क्चर तैयार किया जिसकी चर्चा देश में ही नहीं पूरी दुनिया में हो रही है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj