लखनऊ में सीटों की लड़ाई: सरकार में मंत्री स्वाति सिंह का टिकट कटना तय, राजेश्वर सिंह हो सकते हैं भाजपा प्रत्याशी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 01:53 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की कैंट सीट के साथ जिले के लगभग सभी सीट भारतीय जनता पार्टी के लिए सिर दर्द बन गया है। वहीं, सरोजनी नगर की बात करें तो वहां से सीएम योगी आदित्यनाथ की मंत्री स्वाति सिंह का टिकट कटना तय माना जा रहा है। खबर है कि सरोजनी नगर के विधानसभा सीट पर ईडी के पूर्व डायरेक्टर राजेश्वर सिंह को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। 

वहीं, लखनऊ कैंट की सीट पर भी भाजपा अभी प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर पा रही है, क्योंकि इस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के कई बड़े-बड़े नेता खुद को दावेदार बता रहें हैं। इतना ही नहीं भाजपा सासंद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मंयक जोशी इस से उम्मीदवार न घोषित किए जाने से काफी नाराज है। 

खबर है कि कैंट विधानसभा सीट का टिकट कन्फर्म नहीं होने की वजह से मयंक पार्टी से नाराज है। इससे पहले वो अखिलेश यादव से मुलाकात भी कर चुके हैं। माना जा रहा है कि अगर मयंक समाजवादी पार्टी ज्वाइन करते हैं तो फिर समाजवादी पार्टी कैंट सीट से मयंक को मैदान में उतार सकती है। कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव को भी कैंट के लिए जिताऊ उम्मीदवार की तलाश है और मयंक इस पर खरा उतरते हैं।

वहीं, समाजवादी पार्टी के नेता फखरुल हसन चांद ने दावा किया है कि मयंक आज शाम तक समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं। इसको लेकर कल लखनऊ स्थित सपा के दफ्तर में महत्वपूर्ण नेताओं को बुलाया भी गया है।

Content Writer

Imran