दरिंदगी का शिकार हुई कैंसर पीड़िता से मिलने पहुंची मंत्री स्वाति सिंह, पुलिस को लगाई फटकार

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2017 - 07:11 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में एक दिन में 2 बार हैवानियत का शिकार हुई कैंसर पीड़िता से सोमवार को स्वाति सिंह ने मुलाकात की। स्वाति सिंह के आने की सूचना पर पुलिस जल्दी-जल्दी पीड़िता के घर पहुंची जहां मंत्री ने उन्हें जमकर फटकार लगाई।

जानकारी के अनुसार घटना के 36 घंटे बाद भी पीड़िता का मेडिकल न कराए जाने पर मंत्री ने डीजीपी और सीएम से शिकायत करने की चेतावनी देते हुए तत्काल पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया। इसके साथ ही उन्होंने घटना के बाद से फरार चल रहे आरोपी शुभम को भी जल्दी गिरफ्तार करने को कहा। पुलिस ने बाकी के दोनों आरोपी वीरेंद्र यादव और सुमित को रविवार को ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस फरार अरोपी शुभम के पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि 14 वर्षीय कैंसर पीड़िता गत शनिवार शाम को चिल्लावां बाजार गई थी। इस बीच उसे पड़ोस के गांव रहीमाबाद निवासी शुभम अपने दोस्त सुमित के साथ मिला। दोनों घुमाने के बहाने उसे नटकुर गांव ले गए और वहां पर उसके साथ दुष्कर्म किया। रात 11 बजे उसे सड़क पर छोड़कर दोनों भाग गए।

पीड़िता सड़क पर अस्त व्यस्त हालत में किसी मददगार का इंतजार कर रही थी। वह भटकते-भटकते नहर पटरी के पास पहुंच गई और वहां पुलिस बूथ के बाहर पुलिस कर्मियों का इंतजार करने लगी। इस बीच राय खोड़ा निवासी वीरेन्द्र सिंह वहां से जा रहा था। किशोरी ने उसे मदद मांगी। वीरेन्द्र ने उसे मोटरसाइकिल पर बिठाया और सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया।