मालिक की नाबालिग बेटी को ले भागा सलीम, जबरन धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 09:37 PM (IST)

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में रविवार को पुलिस ने नाबालिग लड़की का धर्म परिवर्तन कराकर उससे निकाह करने के आरोपी युवक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि फिरोजाबाद जिले के हशमत नगर का रहने वाला सलीम गुजरात के भरूच जिले में कैंटीन चलाने वाले मूल रूप से जौनपुर निवासी एक व्यक्ति के यहां मजदूरी करता था। सलीम कैंटीन संचालक की 15 वर्षीय बेटी को पिछले दिनों झाड़-फूंक के जरिये उसकी बीमारी का इलाज कराने के बहाने भरूच से फिरोजाबाद लेकर आया और वापस नहीं लौटा।

प्राप्त शिकायत के आधार पर पुलिस ने बताया कि लड़की के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस की एक टीम गुजरात के भरूच भेजी और वहां से पूरे मामले की जानकारी जुटाकर आरोपी सलीम, उसके पिता अब्दुल और बहनोई रहमान को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया, आरोप है कि लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया और नाबालिग होने के बावजूद उससे निकाह किया गया इसलिए पॉक्सो कानून, अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन कराने की धारा में मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। लड़की को उसके पिता को सौंपने की भी कार्यवाही की जा रही है।

कुमार ने बताया कि फिलहाल यह मामला व्यक्तिगत रूप से निकाह करने का ही प्रतीत होता है। लेकिन क्या इसमें कोई गिरोह भी शामिल है, इस पर भी पुलिस पड़ताल कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static