छेडख़ानी से आहत नाबालिग छात्रा ने खुद को किया आग के हवाले, दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 12:13 PM (IST)

बांदा(उप्र): बांदा देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में कथित छेडख़ानी से क्षुब्ध नाबालिग छात्रा ने केरोसिन छिड़ककर खुद को आग के हवाले कर दिया। बुरी तरह से झुलसी छात्रा की मौत हो गई।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक तारा सिंह पटेल ने बताया कि मूल रूप से चिल्ला थाने के अतरहट गांव की रहने वाली 13 वर्षीय छात्रा अपनी बड़ी बहन की ससुराल पचनेही गांव में रहकर पढ़ाई कर रही थी। पटेल ने बताया कि मंगलवार को देर शाम छात्रा घर से कुछ दूरी पर परचून की दुकान से सामान लेने गई थी। वापस आते समय रास्ते में अंकित सिंह नामक युवक ने उसके साथ छेडख़ानी की और उसे घसीट कर एकांत में ले जाने लगा। उसके शोर मचाने पर लोग एकत्र हो गए, लेकिन युवक फरार हो गया।

उन्होंने बताया कि कथित छेडख़ानी से क्षुब्ध छात्रा ने बुधवार को कमरे का दरवाजा बंद कर अपने ऊपर केरोसिन छिड़का और आग लगा ली। जब तक परिजन दरवाजा तोड़कर भीतर पहुंचते, बुरी तरह झुलसी छात्रा की मौत हो चुकी थी। पटेल ने बताया कि आरोपी अंकित के खिलाफ छेडख़ानी, आत्महत्या के लिए बाध्य करने के आरोप में और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पोस्टमॉर्टम के बाद लड़की का शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

 

Ruby