यूपी की भयावह तस्वीर: नाबालिक युवती की गैंगरेप के बाद हत्या कर शव यमुना नदी में फेंका

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 12:26 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था का दम भरने वाली योगी सरकार के दावे की पोल एक बार फिर खुुलकर सामने आई है। प्रयागराज के यमुनापार इलाके से जो तस्वीर सामने आई है वह भयावह है। यहां दबंगों ने नाबालिक युवती के साथ न केवल गैंगरेप किया बल्कि पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं हत्या के बाद दबंगों ने नाबालिग की लाश को यमुना नदी में फेंक दिया और मौके से फरार हो गए। 

पूरा मामला यमुनापार के मेजा थानांतर्गत दशरथपुर गांव है। परिजनों द्वारा पुलिस क़ो दी गई तहरीर में आरोप है कि 10 मई क़ो खेत में सब्जी तोडऩे के लिए गई उनकी नाबालिक बेटी के साथ गांव के ही तीन युवकों ने बारी बारी से रेप करने के बाद हत्या कर शव क़ो यमुना नदी में फेंक दिया। वहीं पूरी घटना से संबंधित युवती के साथ मारपीट करते हुए चार युवकों का वीडिओ भी वायरल हो रहा है। जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से युवती को चार युवक लाठी डंडों से पीट रहे हैं। युवती इन लड़कों से जूझती हुई नजऱ आ रही है। फिलहाल पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर संबंधित थाने में मामला दर्जकर युवती के शव की तलाश में यमुना नदी में गोताखोरों क़ो भी उतार दिया है। लेकिन अभी तक युवती के शव क़ो ढूंढने में गोताखोरों क़ो कामयाबी नहीं मिली है। वहीं पूरे घटनाक्रम पर एसएसपी अतुल शर्मा का कहना है कि मामला जानकारी में आया है। पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज लिया है लेकिन प्रथमदृष्ट्या पूरा मामला संदिग्ध लग रहा है। 

नाबालिक युवती की गैंगरेप के बाद हत्या को लेकर सवाल उठता है कि सूबे की योगी सरकार ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान चलाती जरूर है लेकिन उन्हें सुरक्षा देने में अभी भी नाकाम साबित हुई है। पुुलिस प्रशासन की करतूत एक बार फिर उजागर हुई है। हाथ पर हाथ रखकर बैठी पुलिस सोशल मीडिया पर युवती के साथ मारपीट का वीडिओ वायरल होने के बाद नींद खुली है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर युवती की लाश को बरांद करने में जुटी हुई है। ऐसे में सवाल उठता है कि जब बेटियां ही सुरक्षित नहीं रहेंगीं तो पढ़ेंगी और बढ़ेंगी कैसे? 


 

Ajay kumar