नाबालिग लड़की का कर रहे थे सौदा, पुलिस ने गिरोह के 7 लोगों को दबोचा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 04:11 PM (IST)

बुलंदशहरः लड़कियों के खरीद फरोख्त का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में सामने  आया है, जहां झारखंड से लाई गई 16 साल की युवती का 75000 में सौदा करते 7 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

शादी के नाम पर किया गया सौदा
जानकारी मुताबिक किशोरी को दलालों के चंगुल से मुक्त कराकर मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है। नाबालिग को 35 साल के युवक से शादी कराने के नाम पर सौदा किया जा रहा था। पुलिस ने शादी के नाम पर नाबालिग लड़कियों की खरीद फरोख्त करने वाले गिरोह के 2 महिलाओं सहित 7 सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

एसीपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि महिला किशोरी को बुलंदशहर के अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में लेकर आई थी। मामले की भनक पुलिस को लगी तो पुलिस ने छापा मारकर किशोरी को उसके सौदागरों के कब्जे से मुक्त करा लिया है। आज नाबालिग को जिला महिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। इस प्रकरण में दो महिला सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

न्यायपीठ बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन डॉ. शुचिता पंवार ने बताया कि शादी कराने के नाम पर एक नाबालिग युवती का सौदा कराने का मामला हमारे संज्ञान में आया है। इस पूरे मामले को लेकर हमने बाल कल्याण समिति रांची से भी संपर्क किया है। जल्द ही पुलिस कस्टडी के साथ नाबालिग युवती को उसके घर रांची भेजा जाएगा।

 

 

 

 

Tamanna Bhardwaj