नाबालिग का शव मिलने पर परिजनों ने जताई रेप के बाद हत्या की आशंका, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने चौंका

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 12:47 PM (IST)

रायबरेलीः उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में एक नाबालिग की अज्ञात लोगों द्वारा हत्या मामले में एक नया मोड़ आया है। नाबालिग का शव मिलने के साथ लोग रेप के बाद हत्या की आशंका जा रहे थे, लेकिन मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये बात झूठी पाई गई है। जिसके बाद परिजनों नाबालिग का शव दफनाने से मना कर दिया है और सड़क पर जाम लगा दिया है।

जानकारी के मुताबिक लालगज कोतवाल क्षेत्र के उतरागौरी गांव के पास जंगल में शनिवार को 12 वर्षीय मासूम का खून से लथपथ अवस्था मे शव मिला था। परिजनों ने रेप के बाद हत्या की आशंका जताते हुए अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया था। रविवार को जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि न होने पर परिजनों व ग्रामीणों ने अपना रोष व्यक्त करते हुए आरोपियों की जल्द अब जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम करने का प्रयास किया।

जिसके चलते भारी संख्या में पुलिस बल को भीड़ हटाने के लिए घण्टों भारी मशक्कत झेलनी पड़ी। पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग किया पर लोगों का आक्रोश शांत नहीं हो रहा था। जिसके बाद परिजनों ने शव दफनाने से मना कर दिया साथ ही मुआवजे की मांग पर अड़ गए। घटना स्थल पर पहुंचे बीजेपी नेता व एमएलसी ने परिजनों को अस्वस्थ किया कि जल्द ही आरोपी गिरफ्तार होंगे तब जाकर परिजन मानें और देर शाम शव को दफनाने के लिए राजी हुए।

वहीं परिजनों की मानें तो बच्ची के कपड़े अस्त-व्यस्त व उल्टे होना दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना को दर्शाता है, लेकिन पीएम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि न होना बात किसी के गले नही उतर रही है। परिजन रिपोर्ट पर संदेह जता रहे हैं। फिलहाल अब इस हत्याकांड की गुत्थी खुलासे के बाद ही सुलझ पाएगी। रिपोर्ट आने के बाद से यह मामला चर्चा का विषय बन चुका है।

Tamanna Bhardwaj