पिता की दरिंदगी से गर्भवती हुई नाबालिग, न्यायालय ने दिया गर्भपात कराने का आदेश

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 08:39 AM (IST)

मथुरा: भारत में अपराध हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं, हम सभी आए दिन ऐसी खबरों को पढ़ते हैं जिनमे घिनौने क्राइम के बारे में जिक्र किया जाता है। अब एक बार फिर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमे रिश्तों की मर्यादा को शर्मसार कर दिया गया है। यह मामला मथुरा का है जहां पर एक पिता ने अपनी ही बेटी को अपनी हवस का शिकार बना डाला।

जानकारी मुताबिक कोतवाली मथुरा क्षेत्र की एक महिला ने अपनी नाबालिग पुत्री के साथ अपने पति द्वारा लगातार बलात्कार करने की रिपोर्ट 8 अगस्त को कोतवाली में दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने 14 अगस्त को किशोरी के पिता 30 वर्षीय धीरज कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

इसके बाद मथुरा के एक न्यायालय ने गर्भवती किशोरी का 13 सप्ताह का गर्भपात कराने का आदेश दिया है। विशेष पास्को न्यायालय के न्यायाधीश विवेकानन्दशरण त्रिपाठी ने पिता द्वारा लगातार बलात्कार किए जाने कारण गर्भवती हो चुकी किशोरी का 13 सप्ताह के हो चुके गर्भ का गर्भपात कराने का आदेश दिया है। उन्होंने जिलाधिकारी मथुरा को किशोरी को मुआवजे के रूप में 2 लाख रुपए देने का आदेश भी दिया है। मुआवजे की राशि में से किशोरी को 50 हजार की धनराशि तुरंत इलाज के लिए दिए जाने का आदेश भी दिया।

Anil Kapoor