नाबालिग रेप पीड़िता को 8 साल बाद मिला इंसाफः मुख्य आरोपी ''अमेरिका'' को 20 साल की हुई सजा, पिता को भी जेल

punjabkesari.in Friday, Sep 09, 2022 - 11:15 AM (IST)

गोंडाः यूपी के गोंडा जिले में करीब 8 साल बाद दुष्कर्म पीड़िता को इंंसाफ मिला है। जिसमें जिले की एक अदालत ने गुरुवार को फैसला सुनाते हुए, मुख्य आरोपी को 20 वर्ष सश्रम कारावास और 16 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। दरअसल आठ साल पहले अमेरिका नाम के शख्स ने एक नाबालिग लड़की का अपहरण किया और उसके साथ रेप किया। जिसमें अमेरिका के पिता भी शामिल थे। इसके लिए अदालत ने उसके पिता तुलसीराम को भी दोषी ठहराते हुए तीन वर्ष कारावास और चार हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

बता दें कि तकरीबन 8 साल पहले 30 मई 2014 को रात करीब 11 बजे धानेपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसके साथ रेप किया गया। दरअसल लड़की शौच के लिए घर से बाहर निकली थी, लेकिन लौटकर वापस नहीं आई।  इसके अगले दिन लड़की के पिता ने स्थानीय थाने में अमेरिका नाम के युवक, उसके भाई और माता-पिता समेत चार लोगों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराई।

इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि पुलिस ने विवेचना के बाद मुख्य आरोपी के भाई और मां का नाम एफ आई आर से हटा दिया और अमेरिका तथा तुलसीराम (पुत्र-पिता) के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र भेजा। उन्होंने आगे बताया कि अपर सत्र न्यायाधीश चंद्र मोहन चतुर्वेदी ने उपलब्ध साक्ष्यों और अभियोजन व बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं को सुनने के बाद अमेरिका को 20 वर्ष सश्रम कारावास तथा 16 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। इसके साथ ही अदालत ने सह अभियुक्त रहे तुलसीराम को दोषी करार देते हुए तीन वर्ष की सजा और चार हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj