इंसानियत शर्मसार: नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने दिया बच्ची को जन्म, अस्पताल में नवजात की हुई मौत

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 11:27 AM (IST)

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की कर्वी सदर कोतवाली क्षेत्र में 13 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने गुरुवार को सरकारी अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया। जन्म के कुछ ही समय बाद नवजात की मौत हो गई। नाबालिग छात्रा के साथ 6 माह पूर्व बलात्कार की वारदात हुई थी और पुलिस ने 29 वर्षीय आरोपी को 7 फरवरी को जेल भेजा है।

कर्वी सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) वीरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि गुरुवार को जिला चिकित्सालय के प्रसव वार्ड में 13 साल की एक लड़की ने एक बच्ची को जन्म दिया, लेकिन जन्म के कुछ समय बाद नवजात शिशु की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल गई और पीड़िता एवं उसके परिजनों के बयान दर्ज कर नवजात के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया।

एसएचओ ने बताया कि इस सिलसिले में परिजनों की शिकायत पर 7 फरवरी को बलात्कार, पॉक्सो अधिनियम और जान से मारने की धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी सिकन्दर उर्फ अमरनाथ तिवारी (29) को जेल भेज दिया गया था। दर्ज प्राथमिकी के आधार पर त्रिपाठी ने बताया कि पीड़िता सातवीं कक्षा की छात्रा है, आरोपी ने उसे 15 अगस्त 2020 को बहाने से अपने घर बुलाया और जान से मारने की धमकी देकर पहली बार उसके साथ बलात्कार किया था। इसके बाद आरोपी ने नाबालिग से कई बार जबरन संबंध बनाए थे।

एसएचओ ने बताया कि परिजनों को नाबालिग के गर्भवती होने की जानकारी 5 फरवरी को हुई और इसके बाद उन्होंने मुकदमा दर्ज करवाया। उन्होंने कहा कि हम नवजात शिशु के पोस्टमॉर्टम और डीएनए रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रहे हैं, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static