अल्पसंख्यक राज्य आयोग ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र, कहा- UP में तबलीगी जमात पर लगे प्रतिबंध

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 05:01 PM (IST)

लखनऊः जानलेवा कोरोना वायरस के खतरे को दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए मरकज ने और भी बढ़ा दिया है। मरकज में जुटे तबलीगी जमातियों ने वायरस के संक्रमण को फैलाने में अहम भूमिका निभाई है। ऐसे में पुलिस मस्जिद व घर में छिपकर बैठे जमातियों को ढूंढ कर निकाल रही है वहीं उत्तर प्रदेश राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने UP में तबलीगी जमात को प्रतिबंधित करने की मांग की है। इसके लिए आयोग के सदस्यों ने मुख्य सचिव राजेद्र कुमार तिवारी को चिट्ठी लिखकर इसे बैन किए जाने की मांग की है।

जमातियों ने पूरे प्रदेश में फैलाया कोरोना महामारी
राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य परविंदर सिंह ने बताया कि जमातियों ने निजामुद्दीन से आकर पूरे प्रदेश में कोरोना महामारी को फैलाया है। ये लोग कभी मदरसों में, कभी मस्जिदों में, कभी मुस्लिम बस्तियों में छिपकर मासूम लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं और कोरोना वायरस के संक्रमण को फैला रहे हैं। हमारी राज्य सरकार से मांग है कि तबलीगी जमातियों को तत्काल प्रतिबंधित किया जाना चाहिये।

आयोग ने PM को भी लिखा पत्र
सिंह ने कहा कि आयोग के सदस्यों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह संस्तुति की है। आयोग के तमाम सदस्यों ने इस मसले पर विचार विमर्श किया और उसके बाद इस अंतिम नतीजे पर पहुंचा है। लिहाजा जमातियों पर प्रदेश सरकार तुरंत प्रतिबंध लगाए। इससे पहले भी राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने तबलीगी जमात को बैन करने के लिए प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static