चमत्कार या अंधविश्वास! हनुमान की प्रतिमा के सामने आते ही खराब हो जाती हैं JCB मशीन

punjabkesari.in Saturday, Jan 13, 2018 - 05:30 PM (IST)

शाहजहांपुरः यूपी के शाहजहांपुर में 130 साल पुराने मंदिर में अनोखा चमत्कार देखने को मिल रहा है। यहां हनुमान के चमत्कार के चलते जेसीबी मशीनों के साथ-साथ एरा विभाग के कर्मचारियों के भी पसीने छूट रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक मामला तिलहर के नेशनल हाइवे 24 के कचियानी खेड़ा मंदिर का है। यहां पर 130 साल पहले बरम देव और हनुमान की प्रतिमा की स्थापना की गई थी। वहीं रोड चौड़ीकरण के चलते एरा कंपनी प्रतिमा को हटाना चाहती है। जिसके चलते 2 दिन से 3 क्रेन प्रतिमा को हटाने के लिए लगी हैं पर अभी तक हिला भी नहीं सकी।
कहा जा रहा है कि हनुमान की प्रतिमा के सामने आते ही मशीनें खराब हो जाती हैं। जिसके बाद शनिवार प्रतिमा को तोड़ने के लिए जनरेटर और बाइब्रेट मशीन को लगाया गया, लेकिन जनरेटर और बाइब्रेट मशीन भी खराब हो गई।

ग्रामीणों ने बजरंगबली की प्रतिमा को हटाने के बजाए डिवाइडर के बीच में ही रहने की मांग पर जोर दिया है। साथ ही ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि प्रतिमा को हटाया गया तो इसका जमकर विरोध किया जाएगा। वहीं लोग इस प्राचीन मंदिर को एक सच्चा मंदिर मान रहे हैं। 

जिस कारण आज हिन्दू युवा वाहिनी सहित दर्जनों ग्रामीणों ने एरा के डीएम का पुतला फूंका। इसके साथ ही लोगों ने मंदिर को न तोड़ने की मांग की। फिलहाल इलाके में तनाव बना हुआ है। खैर अब देखना यह होगा कि यह वाकई में कोई चमत्कार है या अंधविश्वास।