मिर्जापुर: अपना दल एस ने छानबे विधानसभा में लगाई हैट्रिक, रिंकी कोल ने दर्ज की बड़ी जीत, जानिए किसे दिया जीत का श्रेय?

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 05:48 PM (IST)

मिर्जापुर: छानबे सुरक्षित विधानसभा सीट पर अपना दल एस ने एक बार फिर जीत दर्ज की है। अपना दल एस ने हैट्रिक लगाई है। अपना दल एस के प्रत्याशी रिंकी कोल ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कीर्ति कोल को 9589 मतों से हरा दिया है। अपना दल एस के जीत से कार्यकर्ताओं में जश्न है विधायक बने रिंकी कोल ने कहा कि राहुल प्रकाश कोल के सपने को पूरा करेंगे।

उपचुनाव में दोनों सीटों पर लहराया अपना दल एस ने परचम
उत्तर प्रदेश के दो विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव की मतगणना कराई गई अपना दल एस ने दोनों सीटों पर अपना दल एस ने परचम लहराया है। रामपुर की स्वार सीट के साथ ही मिर्जापुर के छानबे सुरक्षित सीट पर अपना दल एस ने जीत दर्ज की है। अपना दल एस के प्रत्याशी रिंकी कोल ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कीर्ति कोल को 9585 मतों से हराया है। इसी के साथ अपना दल एस ने छानबे सुरक्षित विधानसभा सीट पर हैट्रिक लगा दी है। अपना दल एस के प्रत्याशी रिंकी कोल को 76176 वोट तो समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कीर्ति कोल को 66587 वोट मिले हैं। कुल 32 राउंड की मतगणना कराई गई जिसमें 10 राउंड तक समाजवादी पार्टी आगे बनी हुई थी मगर 11 राउंड में पीछे हुई फिर 12 13 और 14 राउंड में आगे सपा हो गई। 15 राउंड से अपना दल एस ने बढ़त बनाई और आखरी राउंड में अपना दल एस ने जीत दर्ज कर ली। अपना दल एस के प्रत्याशी रिंकी कोल के जीत से एनडीए गठबंधन में हर्ष है लोग मिठाईयां खिलाकर एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं।

अपना दल एस के विधायक राहुल प्रकाश कोल के निधन के बाद खली हुई थी सीट
अपना दल एस के विधायक राहुल प्रकाश कोल के निधन के बाद इस विधानसभा पर उप चुनाव हुआ है। अपना दल एस के राहुल प्रकाश कोल के पत्नी रिंकी कोल प्रत्याशी बनाया था समाजवादी पार्टी ने कीर्ति कोल को 2002 के साथ उपचुनाव में भी प्रत्याशी  बनाया।  काफी कम वोट के अंतर से कीर्ति कोल इस बार भी हार गई। 2022 के विधानसभा चुनाव में राहुल प्रकाश कोल 102502 मत (निर्वाचित), जबकि इनके निकटतम प्रतिद्वंदी सपा उम्मीदवार कीर्तिकोल 64389 मत, बसपा से धनेश्वर गौतम 32245 मत, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार भगवती प्रसाद चौधरी 3935 मत प्राप्त किये थे। 2023 में रिंकी कोल 76176 कीर्ति कोल 66587 वोट मिला।

जनता को दिया जीत का श्रेय
नवनिर्वाचित विधायक रिंकी कोल ने जीत का श्रेय, गठबंधन पार्टी बीजेपी, क्षेत्रिय विधायक और जनता को दिया है। वहीं जब उनके काम की प्राथमिकता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि शिक्षा और जल समेत जो क्षेत्रिय समस्याएं हैं उन्हें दूर किया जाएगा।

Content Writer

Ajay kumar