Mirzapur News: मिर्जापुर में मौत बनकर बरसी आकाशीय बिजली, 3 लोगों की मौत

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 05:14 PM (IST)

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur News) जिले के 3 अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया, जिसकी हालत गंभीर है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के चिल्ह थाना क्षेत्र के मुजेहरा गांव के निवासी राजेंद्र सिंह अपने घर के बाहर टहल रहे थे। इसी दौरान अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। दूसरी घटना लालगंज थाना क्षेत्र के मझियार गांव की है। जहां की रहने वाली पार्वती सुबह भैंस का दूध निकाल रही थी। इस दौरान अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। उनके साथ ही भैंस भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई उसकी भी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें...
-  Meerut News: शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम को लेकर भिड़े भाजपा और AIMIM के पार्षद, जमकर चले लात घूसे
- मैनपुरी में CM योगी ने कहा- देश की राजनीति में एक उभरता हुआ चेहरा थे माधवराव सिंधिया


वहीं, तीसरी घटना कछवा थाना क्षेत्र के गढौली गांव में हुई। जहां पंकज बरगद के पेड़ के नीचे बैठकर बारिश से बचने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिरी और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। हादसे के समय पंकज के साथ उसका एक साथी महेश भी मौजूद था जो बुरी तरह झुलस गया। आनन-फानन में महेश को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

PunjabKesari

इस बारे में जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ला ने बताया कि 3 अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली से तीन की मौत हुई है और एक व्यक्ति झुलसा गया है। घटनास्थल पर राजस्व की टीम मौजूद है। उन्होंने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृतकों के परिजनों को मुआवजे की धनराशि दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static