Mirzapur News: केशव मौर्य ने मां विंध्यवासिनी मंदिर में टेका मत्था, कहा- लखनऊ और प्रयागराज में हुई हत्या की SIT कर रही जांच

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 03:33 PM (IST)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) शुक्रवार को विंध्याचल धाम पहुंचकर मां विंध्यवासिनी (Mother Vindhyavasini)  का दर्शन-पूजन (Visitation) किया। इस दौरान मौर्य ने निर्माणाधीन विंध्य कारीडोर (Vindhya Corridor under construction) का जायजा लिया और निर्माण की प्रगति पर संतोष जताया। वहीं दर्शन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री ने सपा को गुंडों और माफियाओं की पार्टी करार दिया तो विदेशों में राहुल गांधी द्वारा भारत विरोधी बयान देने पर कहा कि कांग्रेस पार्टी को भारत विरोध का रोग लग गया है।

बता दें कि डिप्टी सीएम हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन परेड ग्राउंड मिर्जापुर पहुंचे जहां सबसे पहले मौर्य ने विंध्याचल पहुंचकर मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने वहां चल रहे विंध्य कॉरिडोर के कार्य का निरीक्षण भी किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कई महीनों बाद माता रानी के दर्शन करने का सौभाग्य मिला है। सरकार माता रानी और जनता जनार्दन के आशीर्वाद से बनी है। सरकार का संकल्प है कि अयोध्या में राम लला की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बने। काशी में बाबा विश्वनाथ का धाम विंध्याचल धाम को भी वैसा ही भव्य एवं दीप बनाने का कार्य चल रहा है यहां भक्तों को सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

लखनऊ में पुलिस कस्टडी में हत्या पर सपा द्वारा ला एंड आर्डर पर सवाल उठाने पर उन्होंने कहा कि सपा गुंडों माफियाओं की पार्टी है उनके मुंह से इस प्रकार की बात शोभा नहीं देती है। इस प्रकार की घटना हम लोगों के लिए चिंता का विषय है। चाहे प्रयागराज की घटना हो या लखनऊ की दोनों मामलों की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। सरकार की यही मंशा है जो भी अपराध करता है उसे फांसी के फंदे तक पहुंचाया जाए। वहीं विदेशों में राहुल गांधी द्वारा दिए जा रहे बयान पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को भारत विरोध का रोग लग गया है, तभी वह भारत से विदेश की धरती पर पहुंचते हैं भारत विरोध का राग अलापने लगते हैं। उनके इस बयान की हम निंदा करते हैं।

बता दें शुक्रवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एक दिवसीय दौरे पर मिर्जापुर पहुंचे थे सबसे पहले उन्होंने पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद विंध्याचल धाम पहुंचकर मां विंध्यवासिनी के दर्शन पूजन किया। इसके बाद बरौंधा के एक लॉन में सात मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। साथ ही मोदी के किए गए 9 साल कार्यों के उपलब्धि को गिनाया फिर पुलिस लाइन ग्राउंड पहुंच कर प्रयागराज के लिए रवाना हो गए।

Content Writer

Mamta Yadav