Mirzapur News: दाल का बरा खाने से परिवार के छह लोगों को हुई फूड पॉइजनिंग, दादी और पोती की मौत

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 11:34 AM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर फूड पॉइजनिंग के चलते एक परिवार के छह लोग बीमार पड़ गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। इस दौरान दादी और पोती को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया, जबकि चार लोगों का इलाज जारी है। इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

उड़द की दाल से बना था बरा
बता दें कि यह घटना जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के टिकापुर मसारी गांव की है। यहां पर गांव निवासी टेढ़ई बिंद के घर रविवार की शाम को उड़द की दाल का बरा बना था। इसे खाने से परिवार के छह लोगों की तबीयत खराब हो गई। सभी को उल्टी होने लगी। आनन-फानन सभी को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान पतिया बिंद (65) व उसकी पोती सीता कुमारी (13) की मौत हो गई। रमाशंकर (40), रानी देवी (25), टेढ़ई (70), गीता (06) का उपचार किया गया। उपचार के बाद सभी घर चले आए। लेकिन, दोबारा तबियत बिगड़ने पर तीन को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची है। जांच पड़ताल की जा रही है। 

यह भी पढ़ेंः वर्ष 2013 के मुकाबले 2025 के महाकुंभ का क्षेत्र दोगुने से अधिक: सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2013 के कुंभ की तुलना में 2025 में प्रयागराज में आयोजित होने वाले कुंभ मेले का क्षेत्रफल दोगुने से अधिक रहेगा। यहां ‘इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर' में प्रदेश के शीर्ष अधिकारियों के साथ कुंभ की तैयारियों की समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि 2025 के कुंभ की तैयारी युद्ध स्तर पर आगे बढ़ चुकी हैं और 15 दिसंबर तक कुंभ के समस्त निर्माण कार्य पूर्ण कर लिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा, “5,600 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं से प्रयागराज को भव्य और सुंदर बनाना है। महाकुंभ मेले में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 7000 से ज्यादा शटल बसें और इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी।

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static