Mirzapur: RSS प्रमुख भागवत का विंध्याचल दौरा कल, भगवान हनुमान को 51 मन चढ़ाएंगे लड्डू

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 07:06 PM (IST)

मिर्जापुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत बुधवार को मिर्जापुर के महुवारी कला विंध्याचल में स्थित देवरहा बाबा आश्रम जाएंगे। आश्रम के न्यासी अतुल कुमार सक्सेना ने मंगलवार को बताया कि आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक भागवत बुधवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे वाराणसी से सड़क मार्ग से देवरहा बाबा आश्रम पहुंचेंगे और शाम चार बजे तक वहीं रहेंगे।

उन्होंने बताया कि संघ प्रमुख भगवान हनुमान को 51 मन लड्डू चढ़ाएंगे और विंध्याचल से आये पंडितों के मंत्रोच्चार के बीच वह आश्रम में पूजा भी करेंगे। सक्सेना ने बताया कि बाबा देवरहा ने अखण्ड भारत के निर्माण की प्रतिज्ञा की थी और भागवत की यह आश्रम यात्रा बाबा की प्रतिज्ञा को समर्थन देने जैसा होगा। उन्होंने बताया कि भागवत शाम चार बजे सड़क मार्ग से प्रयागराज के लिये रवाना हो जाएंगे।

16 से 18 अक्टूबर तक प्रयागराज में रहेंगे भागवत
गौरलतब है कि आरएसएस प्रमुख का 16 से 18 अक्टूबर तक प्रयागराज में रहने का कार्यक्रम है। इस दौरान वह तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, अखिल भारतीय कार्यकर्ता मंडल की बैठक में भाग लेंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकारी बोर्ड की बैठक जिले के ट्रांस-यमुना क्षेत्र के गौहनिया स्थित वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल परिसर में होगी। बैठक में प्रान्तों के प्रतिनिधि अपने द्वारा किए गए कल्याणकारी कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत करेंगे। बैठक में संगठन की आगे की कार्ययोजना पर भी चर्चा की जाएगी।

देश और समाज से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा
माना जा रहा है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान संगठन से जुड़े कई अहम मुद्दों पर व्यापक मंथन होगा। इस दौरान देश और समाज से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। संघ की तीन महत्वपूर्ण बैठकों में से प्रतिनिधि सभा एवं अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल भी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static