मिर्जापुर: मंदिर की देखरेख करने वाले युवक की गला रेतकर हत्या

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 02:04 PM (IST)

यूपी डेस्क: बीते दिनों गोंडा में साधु की हत्या का मामला सामने आया था। जिसको लेकर यूपी सरकार और पुलिस की खूब फजीहत हुई थी। अब मिजऱ्ापुर में मंदिर की साफ सफाई और देखरेख का काम करने वाले युवक की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जाँच पड़ताल शुरू कर दिया है।

पूरा मामला मिर्जापुर के चील्ह थाना क्षेत्र के धौराहरा का है। गांव के ही रहने वाले मुन्ना पासी गांव में मौजूद छोटे से शिव-हनुमान मंदिर में साफ सफाई और देखरेख का कार्य करते थे। बीती रात वह अपने तीन दोस्तों के साथ रात में सोने के लिए मंदिर पर गया। इस बीच सुबह जब परिजनों ने उसे तलाश किया तो देखा कि उसका शव मंदिर के चौकठ के पास पड़ा है। जिसकी अज्ञात बदमाशों द्वारा धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गई है। मंदिर के चारों तरफ खून फैला हुआ था। बेरहमी से की गई निर्मम हत्या से सनसनी फैल गई है। सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जाँच पड़ताल शुरू कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल किया। साथ ही जल्द ही अपराधियों की गिरफ्तारी कर घटना का खुलासा करने की बात कही। एसपी के मुताबिक़ दो बिंदुओं पर जाँच की जा रही है। मृतक कालीन फैक्ट्री में कालीन बुनाई का काम करता था जो कि तीन दिनों से काम पर नहीं गया है। अपने दोस्तों के साथ रात में सोने के लिए आया था। इसके अलावा गाँव में दूसरे से उसकी रंजिश की बात भी प्रकाश में आ रही है। वहीं परिजनों का कहना है कि मृतक मंदिर पर साफ सफाई और सेवा का काम करता था। मंदिर पर ही उसका शव मिला।
 

Ajay kumar