मेरठ में मंदिर में घुसकर शरारती तत्वों ने तोड़ी मूर्तियां, दानपात्र भी लूटा...सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 02:03 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के तेजगढ़ी क्षेत्र में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। जहां मंगलवार देर रात को कुछ अज्ञात लोगों ने मंदिर में घुसकर देवी देवताओं की मूर्तियों को खंडित कर दिया और साथ ही दान पेटी को भी लूट कर ले गए। वहीं, इस बात की जानकारी होने पर हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला की जांच शुरू कर दी है।

जानें क्या है पूरा मामला
बता दें कि घटना जिले के मेडिकल थाना क्षेत्र में स्थित पिपलेश्वर शिव व शनि मंदिर की है। जहां मंगलवार देर रात को कुछ अज्ञात लोग मंदिर में घुस आए। इसके बाद उन्होंने ने मंदिर में रखी देवी देवताओं की मूर्तियां तोड़ डालीं। जिसके बाद मंदिर में रखी दान पेटी को खोलकर उसमें से सारे पैसे लूटकर ले गए। वहीं, जब सुबह के वक्त कुछ भक्त मंदिर में पूजा करने आए तो वह  मंदिर के हालात देखकर दंग रह गए। आनन-फानन में इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई। इतने में ही यह बात आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई। जिससे हड़कंप मच गया और इसके बाद सभी इलाका वासियों ने इकट्ठे होकर जमकर हंगामा किया।

हिंदू संगठनों ने जमकर किया हंगामा
वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि मंदिर के पुजारी जगदीश भक्तों की सहुलियत के लिए रात को मंदिर का गेट खुला ही छोड़ जाते हैं। ताकि सुबह लोगों को भगवान के दर्शन करने में कोई परेशानी ना हो। इसी के चलते मंगलवार रात को भी पुजारी मंदिर का दरवाजा खुला छोड़कर चले गए थे, जिसके बाद यह घटना हुई। इस घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।


 

Content Editor

Harman Kaur