बदमाशों ने पुलिस बनकर शख्स को दिया झांसा, बोले- 'मोहल्ले में हो रही है लूट, जेवर उतारकर जेब में रख लो'

punjabkesari.in Wednesday, May 03, 2023 - 02:49 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां बाइक सवार 2 अज्ञात बदमाशों ने पुलिसकर्मी बनकर एक व्यक्ति (Man) से उसकी सोने की चेन और 2 अंगूठियां छीन लीं। पुलिस (Police) बने बदमाशों ने पांडेय को रोकने के बाद बताया कि मोहल्ले में पिछले कुछ दिनों से जेवरात और नकदी लूटने की घटना हो रही थी और वह अपने जेवरात उतारकर कागज के टुकड़े में रख लें।

 'मोहल्ले में हो रही है लूट, जेवर उतारकर जेब में रख लो'
जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के विनय खंड का निवासी सुशील कुमार पांडे एक मिनी स्टेडियम से गुजर रहा था। इसी दौरान 2 बाइक सवार बदमाशों ने उसकी मोटरसाइकिल रोक ली। पीड़ित ने बताया कि शुरु में रास्ते में रोके जाने पर उस आश्चर्च हुआ तो उसने इसका कारण पूछा। जिसके बाद बदमाशों ने उसे अपनी पहचान बताई और कहा कि मोहल्ले में पिछले कुछ दिनों से जेवरात और नकदी लूटने की घटना हो रही थी और वह जेवरात उतारकर कागज के टुकड़े में रख लें।

सोने की चेन और दो सोने की अंगूठियां लूट ले गए बदमाश
आपको बता दें कि पांडेय ने अपनी सोने की चेन और दो सोने की अंगूठियां उतार दीं, लेकिन इससे पहले कि वह इसे एक कागज के टुकड़े में रख पाता, बदमाशों में से एक ने उसे अपने हाथ से ले लिया और फिर जेब से एक थैली निकालकर उसमें रखने का नाटक किया। इसके बाद पुलिस बने बदमाशों ने उसे वह थैली देते हुए कहा कि वह इसे सीधे घर जाकर ही खोले। पांडेय ने कहा कि घर पहुंचने के बाद उन्होंने थैली की जांच की और पाया कि यह पत्थरों के छोटे-छोटे टुकड़ों से भरा हुआ है।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्धों की पहचान में जुटी पुलिस
पीड़ित ने अपने साथ हुई इस लूट की सूचना तुरंत पुलिस को दी। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि जब उन्होंने मुझे गहने उतारने और उनके मुताबिक उन्हें कपड़े में रखने के लिए कहा तो मैं घबरा गया था। वहीं इस मामले की जांच कर रहे एसएचओ गोमती नगर डीसी मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के कुछ फुटेज मिले हैं और संदिग्धों की पहचान की जा रही है।

Content Editor

Anil Kapoor