राष्ट्रपति कोविंद की मौजूदगी में 'मिसाइल वुमेन' को किया गया सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 02:30 PM (IST)

आगरा: ताजनगरी में डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के 83वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे। इस दौरान समारोह में अजीत डोभाल, योगाचार्य एचआर नागेंद्र और मिसाइल वुमेन के नाम से मशहूर टेसी थॉमस को मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।

बता दें कि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार आगरा आए हैं। राष्ट्रपति आगरा में करीब 2 घंटे दीक्षांत समारोह में रहेंगे। राष्ट्रपति के साथ पहली बार किसी ओपन प्रोग्राम में एनएसए प्रमुख अजीत डोभाल शामिल हो रहे हैं। इस समारोह में उनके साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, रक्षा विज्ञानी डा. टेसी थॉमस, प्रदेश के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, राज्यपाल रामनाईक और कुलपति डा. अरविन्द दीक्षित मौजूद रहे।

आगरा विवि के गीत के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसके बाद मुख्य अतिथि राष्ट्रपति कोविंद और कुलाधिपति रामनाईक ने विधिवत रूप से दीक्षान्त समारोह का शुभारंभ किया। कुलाधिपति ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को डी-लिट और रक्षा विज्ञानी डॉ. टेसी थॉमस को डीएससी की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।