वाराणसी में जापानी पर्यटक से लूटपाट के संदिग्ध की मिली फुटेज, रखा 10 हजार का इनाम

punjabkesari.in Thursday, Dec 21, 2017 - 12:02 PM (IST)

वाराणसी: वाराणसी में पिछले दिनों एक विदेशी पर्यटक के साथ हुई लूटपाट की घटना के मामले के संदिग्ध बदमाश की तस्वीर वाली एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरके भारद्वाज ने तस्वीर जारी करते हुए बताया कि अभियुक्त के बारे में जरूरी जानकारी देने वाले को 10 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा और उसका नाम सार्वजनिक नहीं किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि संदिग्ध अभियुक्त रविश खान की तस्वीर लूटपाट के शिकार पर्यटक अकिहिरो टांका के साथ मिली है, जिससे उन्हें इस मामले की गुत्थी जल्द सुलझने की उम्मीद है। उन्होंने इस मामले में जनता से सहयोग की अपील की है।

गौरतलब है कि गत 14 दिसम्बर को विदेशी मेहमान टांका ने लूटपाट की शिकायत सिगरा थाने में की थी। उसने रविश खां नामक व्यक्ति पर नशीला पदार्थ पिलाकर उससे 50 हजार रुपए एवं अन्य कीमती सामान गायब करने का आरोप लगाया था। विदेशी पर्यटक ने पुलिस को बताया था कि वह आगरा घूमने के बाद 13 दिसम्बर को बस से वाराणसी आया और प्रसिद्ध बौद्ध स्थल सारनाथ घूमने पहुंचा था।

इसी दौरान उसकी मुलाकात अपने को वाराणसी का पर्यटक गाइड बताने वाले रविश खान नामक व्यक्ति से हुई थी। सारनाथ घुमाने के बाद खान उसे शाम में गंगा घाट घुमाने लाया था, जहां उसने कोई नशीला पदार्थ पिला दिया। इसके बाद वह बेहोश हो गाया। अगले दिन होश में आने के बाद उसे पता चला कि वह मुगलसराय में है। टांका ने पुलिस को बताया था कि 14 दिसम्बर को उसे कोलकाता जाना था, लेकिन जरूरी कागजात नहीं होने के कारण वह वहां नहीं जा सका।